CM Hemant Soren ने “Billion Impressions” मूर्ति का अनावरण किया

रांची– Hemant Soren News: बुधवार को रांची के स्थानीय निवासियों को आश्चर्य हुआ, जब उन्हें टाटा स्टील द्वारा “बिलियन इंप्रेशन” नामक एक अनूठी स्टील कलाकृति भेंट की गई।

CM Hemant Soren ने स्वयं शहरवासियों को यह कलाकृति औपचारिक रूप से भेंट की

टाटा स्टील, जिसने शहर को यह कलाकृति भेंट की है, ने कहा कि यह कलाकृति देश के भविष्य के लक्ष्यों के साथ-साथ उसकी पिछली उपलब्धियों का भी प्रतिनिधित्व करती है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने स्वयं शहरवासियों को यह कलाकृति औपचारिक रूप से भेंट की। भगवान बिरसा मुंडा स्मृति पार्क में, मूर्ति का आधिकारिक रूप से झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अनावरण किया।

टाटा स्टील के सीईओ और प्रबंध निदेशक टी.वी. नरेंद्रन सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति इस समारोह में शामिल हुए। इसमें दो अंगूठे के निशान शामिल किए गए हैं, जो एक दूसरे को संतुलित करते हैं, जो अतीत और भविष्य के छापों को दर्शाते हैं। इसका उद्देश्य इस बात पर जोर देना है कि अपने पूर्वजों का सम्मान करते हुए आगे बढ़ना कितना महत्वपूर्ण है।

इस कलाकृति का वजन लगभग सोलह टन है और यह पूरी तरह से टाटा स्ट्रक्चर स्टील ट्यूब से बनी है। यह संरचना 12.5 मीटर ऊंची है और कुल मिलाकर 7.8 मीटर गुणा 7 मीटर गुणा 12.5 मीटर है। कंपनी के अनुसार, यह कलाकृति पूरे भारत में देखी जाने वाली विविधता और अनूठी पहचान का सम्मान करती है। टाटा स्टील के सीईओ टी.वी. नरेंद्रन के अनुसार, यह मूर्ति भारत के अतीत, वर्तमान और भविष्य के बीच एक कड़ी का काम करती है।

यह भी पढ़े: Arvind Kejriwal का जेल में कम हुआ वजन, तिहाड़ ने भी माना, मेडिकल रिपोर्ट पर आप ने दिया जवाब

उनके अनुसार, यह स्थापना स्टील की अनंत संभावनाओं और भारत के भविष्य के लिए टाटा स्टील के समर्पण को दर्शाती है।उन्होंने कहा कि संरचना में टाटा स्ट्रक्चर के YST355 स्टील सेक्शन का उपयोग किया गया है, जो सामग्री की अनुकूलन क्षमता को प्रदर्शित करता है।

टाटा स्ट्रक्चर की 2021 “नोशन्स ऑफ इंडिया” प्रतियोगिता के लिए विजेता डिजाइन “बिलियन इंप्रेशन” था। कंपनी के सूत्रों के अनुसार, मूर्ति को रांची की शहरी सेटिंग के साथ पूरी तरह से मेल खाने के लिए बनाया गया है। सूत्रों ने बताया कि यह कलाकृति भारत के अतीत को आकार देने वाले व्यक्तियों के दीर्घकालिक प्रभाव का प्रमाण है।

यह स्थापना देश के भविष्य को आकार देने के लिए आने वाली पीढ़ियों की शक्ति का भी प्रतिनिधित्व करती है।

यह भी पढ़े: Saryu Roy झारखंड में नया राजनीतिक मोर्चा बनाने की कोशिश में जुटे हैं

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.