मोकामा दौरे पर हादसे से बाल-बाल बचे CM Nitish Kumar

बिहार के CM Nitish Kumar 9 सितंबर 2024 को मोकामा दौरे पर थे, जहाँ वह एक बड़े हादसे से बाल-बाल बचे। यह घटना तब घटी जब सीएम बेलछी प्रखंड में 100 करोड़ रुपये की लागत वाले कई परियोजनाओं का उद्घाटन कर आगे बढ़ रहे थे।

स्वागत गेट अचानक गिर गया

इसी दौरान स्वागत गेट अचानक गिर गया। सुरक्षाकर्मी तुरंत हरकत में आए और गेट को उठाया, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया।

इस दौरे की शुरुआत सीएम नीतीश कुमार के बख्तियारपुर के करनौती हेलीपैड पर सुबह 10:50 बजे आगमन से हुई। वहां से उनका काफिला बाढ़ अनुमंडल में विभिन्न विकास परियोजनाओं का निरीक्षण करने निकला। उन्होंने सबसे पहले मोकामा-बख्तियारपुर फोरलेन और ताजपुर पुल का हवाई सर्वेक्षण किया, फिर बख्तियारपुर-मोकामा फोरलेन स्थित रेलवे ओवरब्रिज का निरीक्षण किया।

Nitish Kumar ने जीविका दीदी द्वारा लगाए गए कृषि उत्पादों के स्टॉल का निरीक्षण भी किया

इसके बाद बेलछी प्रखंड में नवनिर्मित ब्लॉक भवन का उद्घाटन किया और जीविका दीदी द्वारा लगाए गए कृषि उत्पादों के स्टॉल का निरीक्षण भी किया।

Nitish Kumar

मुख्यमंत्री के बेलछी दौरे के दौरान जैसे ही उनका काफिला नवनिर्मित ब्लॉक भवन से बाहर निकला, स्वागत गेट अचानक गिर गया। सुरक्षा अधिकारियों ने तत्काल स्थिति को संभालते हुए गेट को थाम लिया, जिससे सीएम की कार को नुकसान से बचा लिया गया।

यह भी पढ़े: Champai Soren ने पोटका में भारी भीड़ जुटाई, झारखंड में ‘परिवर्तन की लहर’ का स्वागत किया

इस घटना के बाद मुख्यमंत्री का काफिला मोकामा के पूर्व विधायक अनंत सिंह के पैतृक आवास नदवा पहुंचा, जहाँ उन्होंने थोड़ी देर मुलाकात की और फिर मोकामा के लिए रवाना हो गए।यह घटना मुख्यमंत्री के सुरक्षा प्रबंधों को लेकर सवाल खड़े कर रही है, लेकिन सौभाग्य से कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ।

यह भी पढ़े: दिल्ली के कॉनॉट प्लेस में नए Jharkhand Bhawan का उद्घाटन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.