CM Nitish Kumar Eid की नमाज में शामिल हुए

Patna: CM Nitish Kumar ने बिहार और राष्ट्र के लोगों को Eid के अवसर पर खासकर मुस्लिम भाई-बहनों को शुभकामनाएं दी. बिहार और पूरे देश में ईद-उल-फितर को उत्साह के साथ मनाया जा रहा है.

बुधवार शाम को शव्वाल के चांद की दिखाई दी. पटना के गांधी मैदान में 30 हजार से ज्यादा लोग ईद की मुबारकबाद विनिमय करने एवं एक-दूसरे को गले लगाने के लिए इकट्ठे हुए. प्रार्थना के पश्चात सभी एक-दूसरे को गले लगाकर शांति और सद्भाव की प्रार्थना की.

राज्य में समृद्धि एवं शांति की कामना करते हुए, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ईद की नमाज में भी भाग लिया, करीब15 मिनट तक वहां रुके. उन्होंने सभी को अपनी शुभकामनाएं दी और इस मुबारक दिन पर सभी के ऊपर परमेश्वर की कृपा बनी रहे, ऐसा प्रार्थना की. इस बीच, पूर्व मंत्री और उप मुख्यमंत्री तेज प्रताप यादव ने ताजमहल की तस्वीर साझा की, रौशनी में चांदनी में सभी को ईद की मुबारकबाद दी.

मुजफ्फरपुर में Eid की नमाज की शानदार धूम

मुजफ्फरपुर जिले में ईद के उत्सव ने शहर से लेकर गांव तक धूम मचा दी. मुस्लिम समुदाय के लोग मस्जिद और ईदगाह में ईद की नमाज के लिए उमड़ पड़े. शहर के पीएनटी चौक में स्थित बड़ी ईदगाह पर लोगों की भीड़ उमड़ी थी. सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था इसके दौरान की गई थी. पूरे जिले में 350 से अधिक चौकों पर मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई थी.

ईद की बधाई और शुभकामनाएं देने के लिए अन्य समुदायों के लोग भी उपस्थित थे. जामा मस्जिद, नूरी मस्जिद और अन्य मस्जिदों और ईदगाहों में सैंकड़ों मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नमाज़ अदा की और एक-दूसरे को बधाई दी.

यह भी पढ़े: झारखंड में भाजपा को मिला झटका, Girinath Singh ने छोड़ी पार्टी

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.