बकरीद में विधि व्यवस्था संधारण हेतु पूरी चौकसी रखें: सुरजीत सिंह

लातेहार: उप विकास आयुक्त सुरजीत कुमार सिंह की अध्यक्षता में आज आगामी ईद-उल-जोहा (बकरीद) पर्व में सुरक्षा व्यवस्था व विधि व्यवस्था संधारण को लेकर जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक समाहरणालय सभागार में आयोजित की गई।
बैठक में उप विकास आयुक्त ने कहा कि आगामी त्योहारों को देखते हुए विधि व्यवस्था को सुदृढ़ बनाएं रखने की आवश्यकता है। साथ ही हमें विशेष एहतियात एवं निगरानी बरतने की आवश्यकता है, ताकि शांति एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में बकरीद पर्व संपन्न कराया जा सके।


उप विकास आयुक्त ने सभी प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारियों को बकरीद पर विधि व्यवस्था बनाए रखने को लेकर पूरी चौकसी बरतने का निर्देश दिया। उन्होंने सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रखने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि त्योहार के दौरान यदि किसी शरारती तत्व द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाह फैलाने की कोशिश की गई, तो उसके विरुद्ध कड़ी कारवाई की जाएगी। उन्होंने बकरीद पर्व पर असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखने का भी निर्देश दिया।
पर्व के पूर्व कर लें पूरी तैयारी, ताकि ना हो दिक्कत: डीडीसी
आगे उन्होंने कहा कि बकरीद पर्व में किसी तरह की विधि व्यवस्था की समस्या नहीं हो इसके लिए पूर्व में ही सभी तैयारी पूरी कर लें। उन्होंने सभी पुलिस पदाधिकारियों एवं दंडाधिकारियों को पूरी सतर्कता एवं सजगता के साथ कार्य करने का निर्देश दिया। सभी थाना तैयारी के साथ-साथ सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था रखें। सभी संवेदनशील स्थानों पर विशेष निगरानी एवं गश्ती करने का निर्देश दिया।
ये रहे उपस्थित

बैठक में जिला परिषद अध्यक्ष पूनम देवी, अपर समाहर्ता रामा रविदास, अनुमंडल पदाधिकारी,लातेहार कौशल कुमार, सिविल सर्जन डॉ अवधेश सिंह, डीएसपी मुख्यालय संजीव कुमार  मिश्रा, जिला स्तरीय पदाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी व वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रखंड विकास पदाधिकारी, थाना प्रभारी जुड़े थे।

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.