Yashwant Sinha को कांग्रेस बन सकती है अपना उम्मीदवार

Ranchi: भाजपा के वरिष्ठ नेता रह चुके Yashwant Sinha को कांग्रेस झारखंड के हजारीबाग लोकसभा सीट से टिकट दे सकती है। यह बात सूत्रों ने गुरुवार को बताई।

यशवंत सिन्हा बीते राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की ओर से उम्मीदवार बनाए गए थे। हालांकि इस समय उनके बेटे जयंत सिन्हा इस सीट से सांसद है। इस दफा जयंत सिन्हा ने यह ऐलान किया है कि वह चुनाव में भाग नहीं लेंगे।

Yashwant Sinha : जयंत सिन्हा ने क्या कहा था?

टिकट के ऐलान से ठीक पूर्व जैन सिंह ने 2 मार्च को एक पर लिखा “मैंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा जी से चुनावी दायित्व से मुक्त करने की अपील की है ताकि मैं भारत और दुनिया में वैश्विक जलवायु परिवर्तन से निपटने के अपने प्रयास पर ध्यान दे पाऊं।”

जैन सिंह ने आगे कहा कि निश्चित तौर पर मैं आर्थिक और सुशासन के मुद्दों पर भाजपा के साथ काम करूंगा। मुझे पिछले 10 वर्षों से भारत और हजारीबाग के लोगों की सेवा करने का अवसर मिलता रहा है।”

भाजपा ने हजारीबाग सीट से मनीष जायसवाल को अपना उम्मीदवार बनाया है। जयसवाल सदर विधायक है। बीते 8 मार्च को जैन सिंह ने जायसवाल से मुलाकातकी थी। इस दौरान जैन सेवा ने कहा कि चुनाव हेतु उन्हें शुभकामनाएं देने आया हूं, और हम कमल को रिकॉर्ड मार्जिन से जिताएंगे।

हालांकि वाजपेई सरकार में विदेश मंत्री रहे Yashwant Sinha ने अपनी नाराजगी के पश्चात वर्ष 2018 में भारतीय जनता पार्टी को छोड़ दिया था। राजनीतिक तौर पर देखे तो यशवंत सिन्हा और उनके सुपुत्र जयंत सिन्हा दोनों की रहे बिल्कुल विपरीत है।

यह भी पढ़े: झारखंड में नाबालिगों ने दो लड़कियों से किया Gang Rape; तीन गिरफ्तार

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.