Rahul Gandhi पर टिप्पणियों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस नेता Rahul Gandhi पर की गई अभद्र टिप्पणियों से कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में भारी आक्रोश फैल गया है। भाजपा नेताओं द्वारा की गई इन टिप्पणियों के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए और जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

लखनऊ में हुए इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने किया। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस ने न सिर्फ राहुल गांधी पर की गई टिप्पणियों का विरोध किया, बल्कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति पर भी सवाल खड़े किए।

Rahul Gandhi पर अभद्र टिप्पणियों से भड़की कांग्रेस

भाजपा के नेताओं, खासकर केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने राहुल गांधी को लेकर अपमानजनक बयान दिए थे। बिट्टू ने राहुल गांधी को “आतंकवादी नंबर वन” कहकर संबोधित किया था, जिसके बाद कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने इस टिप्पणी पर कड़ी नाराजगी जताई है। कांग्रेस ने इस बयान को लोकतंत्र और विपक्ष की गरिमा के खिलाफ बताया है और भाजपा नेताओं पर निशाना साधा है।

सड़कों पर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

अजय राय के नेतृत्व में लखनऊ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए भाजपा सरकार पर हमला बोला और कहा कि विपक्षी नेताओं के खिलाफ इस तरह की बयानबाजी अस्वीकार्य है। अजय राय ने इस मौके पर पुलिस प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपा, जिसमें भाजपा नेताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई।

भाजपा नेताओं की बर्खास्तगी की मांग

कांग्रेस नेताओं ने केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू, शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ और पूर्व विधायक तरविंद्र सिंह को बर्खास्त करने की मांग की है। कांग्रेस का कहना है कि भाजपा और उसके सहयोगी दलों के नेता लोकतांत्रिक मर्यादाओं का उल्लंघन कर रहे हैं और विपक्षी नेताओं के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा के नेता भ्रष्टाचार में लिप्त हैं और जब उनके खिलाफ आवाज उठती है, तो वे विपक्षी नेताओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणियां करने लगते हैं।

कांग्रेस की चेतावनी

कांग्रेस ने स्पष्ट रूप से कहा है कि वह भाजपा नेताओं की इस तरह की बयानबाजी को बर्दाश्त नहीं करेगी और इसके खिलाफ आंदोलन जारी रखेगी। पार्टी ने यह भी संकेत दिया है कि अगर भाजपा के नेता अपनी टिप्पणियों के लिए माफी नहीं मांगते और ऐसे नेताओं पर कड़ी कार्रवाई नहीं की जाती, तो कांग्रेस बड़े स्तर पर प्रदर्शन करने के लिए तैयार है।

यह मामला अब राजनीतिक रूप से भी गर्मा गया है, जहां एक तरफ भाजपा नेता अपनी टिप्पणियों पर अडिग हैं, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने इसे गंभीरता से लेते हुए सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

यह भी पढ़े: रक्षा मंत्री Rajnath Singh 21 सितंबर को भाजपा के परिवर्तन यात्रा का करेंगे शुभारंभ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.