Congress झारखंड की एक और सीट पर अपनी प्रत्याशी बदलेगी!

Ranchi: रविवार को Congress ने अपने प्रत्याशियों की एक नई सूची जारी की थी। सूची में झारखंड की दो सीटों पर प्रत्याशियों का नाम का ऐलान किया गया था।

इसमें झारखंड के गोड्डा सीट पर प्रत्याशी बदला था। 21 अप्रैल को उलगुलान न्याय महारैली के पश्चात कांग्रेस झारखंड में एक और प्रत्याशी बदलने का मूड बनाया है। इसीलिए कर कांग्रेस पार्टी में चिंतन चल रही है। झारखंड की छात्रा सीट से पार्टी के कार्यकर्ता किसी स्थानीय प्रत्याशी की मांग कर रहे हैं। अभी यहां से कांग्रेस के केंद्र त्रिपाठी को प्रत्याशी बनाया गया है।

क्या है कारण?

बीते 21 अप्रैल को झारखंड की राजधानी रांची में विपक्षी दलों का महा जूटान हुआ था। इस कार्यक्रम में चतरा इस कार्यक्रम में चतरा लोकसभा सीट के कांग्रेस कार्यकर्ता भी आए थे। इसी बीच हंगामा हो गया था। कहां जा रहा है कि चतरा लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी केंद्र त्रिपाठी के वजह से वहां के कार्य करता गुस्से में है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मांग है कि इस सीट पर किसी स्थानीय नेता को मौका दिया जाए।

कार्यकर्ताओं के मांग के पश्चात अब कांग्रेस पार्टी यहां से प्रत्याशी बदलने का प्लान कर रही है। Krishna Nand Tripathi को लेकर कहां जा रहा है कि वह बाहरी है।

Congress चतरा लोकसभा सीट से भी अपना कैंडिडेट बदल सकती है

यह भी बता दे कि कल जारी हुई कांग्रेस की ताजा सूची में गोड्डा सीट से प्रत्याशी बदल गया था। इस सीट से कांग्रेस ने पहले दीपिका पांडे सिंह को प्रत्याशी बनाया था। बाद में उनके नाम को लेकर कांग्रेस में ही विरोध के सूर्य देखने को मिले, इसके पश्चात उनका टिकट काट दिया गया। कांग्रेस ने दीपिका की जगह पर नए प्रत्याशी प्रदीप यादव पर भरोसा जताते हुए उन्हें टिकट दिया है। अब ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस चतरा लोकसभा सीट से भी अपना कैंडिडेट बदल सकती है।

इस बात को लेकर कांग्रेस के चारों मंत्री और प्रभारी कालीचरण मुंडा के नॉमिनेशन में खूंटी जाएंगे। यहां प्रभारी गुलाम अहमद मीर, प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर समेत कांग्रेस के चारों मंत्री की मौजूदगी होगी। यह सभी जोबा मांझी के नामांकन में भी मौजूद होंगे। कांग्रेस विधायक दल के नेता की अध्यक्षता में मीटिंग में निर्णय लिया जाएगा की प्रत्याशी को बदलना चाहिए या नहीं।

यह भी पढ़े: आजसू कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी फिर से हुई जग जाहिर-Amba Prasad

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.