Mahua Moitra के खिलाफ बीजेपी उम्मीदवार से बातचीत..

New Delhi: Mahua Moitra: एक बीजेपी नेता ने कहा, “पीएम मोदी ने ‘राजमाता’ अमृता रॉय से कहा कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए कानूनी विकल्प तलाश रहे हैं कि गरीबों से लूटा गया पैसा उनके पास वापस आ जाए, जो भी संपत्ति और पैसा ईडी ने भ्रष्टाचारियों से जब्त किया है।”

पीएम मोदी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समर्थन देने के लिए कांग्रेस पर भी कटाक्ष किया।

पश्चिम बंगाल में गरीब लोगों से लूटे गए

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं कि पश्चिम बंगाल में गरीब लोगों से लूटे गए और प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जब्त किए गए लगभग 3,000 करोड़ रुपये उन्हें वापस मिल जाएं।

पीएम मोदी ने पूर्व राजघराने की सदस्य और कृष्णानगर लोकसभा क्षेत्र में टीएमसी की महुआ मोइत्रा के खिलाफ भाजपा उम्मीदवार अमृता रॉय के साथ टेलीफोन पर बातचीत में यह दावा किया और दावा किया कि विपक्षी दलों की प्राथमिकता सत्ता है, देश नहीं।

एक बीजेपी नेता ने कहा, “पीएम मोदी ने ‘राजमाता’ अमृता रॉय से कहा कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए कानूनी विकल्प तलाश रहे हैं कि गरीबों से लूटा गया पैसा उनके पास वापस आ जाए, जो भी संपत्ति और पैसा ईडी ने भ्रष्टाचारियों से जब्त किया है।”

पार्टी द्वारा साझा की गई बातचीत के विवरण के अनुसार, प्रधान मंत्री ने राज्य में लोगों द्वारा नौकरी पाने के लिए रिश्वत के रूप में दी गई धनराशि 3,000 करोड़ रुपये बताई।

उन्होंने उनसे लोगों को अपने रुख के बारे में सूचित करने को कहा और जोर देकर कहा कि सत्ता में वापस आने के तुरंत बाद वह ऐसा करने के लिए जरूरत पड़ने पर कानूनी प्रावधान करने सहित एक रास्ता ढूंढेंगे।

पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार के एक मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तारी के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समर्थन देने के लिए कांग्रेस पर भी कटाक्ष किया और कहा कि जिन लोगों ने आप के खिलाफ शिकायत की थी, उन्होंने अब उसकी मदद करने के लिए अपना रास्ता बदल लिया है। हालांकि, उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया।

उन्होंने कहा, “इससे पता चलता है कि उनकी प्राथमिकता देश नहीं बल्कि सत्ता है।” एक दूसरे को बचाएं।

रॉय द्वारा अपनी वंशावली 18वीं सदी के स्थानीय राजा कृष्णचंद्र रॉय से बताने के साथ, पीएम मोदी ने उन लोगों पर पलटवार किया, जिन्होंने भाजपा द्वारा उन्हें अपना उम्मीदवार बनाए जाने के बाद ब्रिटिशों को कथित समर्थन के लिए पूर्ववर्ती राजघराने पर निशाना साधा था।

कृष्णचंद्र रॉय ने लोगों के लिए काम किया

उन्होंने मोदी से कहा कि उनके परिवार को गद्दार कहा जा रहा है और कहा कि कृष्णचंद्र रॉय ने लोगों के लिए काम किया और “सनातन धर्म” को बचाने के लिए अन्य राजाओं से हाथ मिलाया।

उन्होंने उनसे कोई दबाव नहीं लेने को कहा और कहा कि वे (टीएमसी) वोट बैंक की राजनीति करते हैं और हर तरह के अनर्गल आरोप लगाएंगे। उन्होंने कहा, वे अपने पापों को छिपाने के लिए ऐसा करते हैं।

उन्होंने कहा, एक तरफ वे भगवान राम के अस्तित्व का सबूत मांगते हैं जबकि दूसरी तरफ वे दूसरों को बदनाम करने के लिए दो और तीन सदियों पुरानी घटनाओं का हवाला देते हैं।

यह उनका दोहरा मापदंड है

मोदी ने राजा की सामाजिक सुधारों और विकास की विरासत की प्रशंसा करते हुए और उनकी विरासत को आगे बढ़ाने के लिए कहा, “यह उनका दोहरा मापदंड है।”

उनकी जीत का भरोसा जताते हुए उन्होंने रॉय से अपने निर्वाचन क्षेत्र के लिए पहले 100 दिनों के एजेंडे के साथ तैयार रहने को कहा।

उन्होंने यह विश्वास भी जताया कि पश्चिम बंगाल राज्य में “परिवर्तन” के लिए मतदान करेगा।

राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के नेताओं का कथित भ्रष्टाचार राज्य में भाजपा के मुख्य मुद्दों में से एक है, क्योंकि इसने पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी सहित उनमें से कुछ की गिरफ्तारी और बड़ी मात्रा में धन और अन्य संपत्तियों की बरामदगी को उजागर किया है। उनसे अपने प्रतिद्वंद्वियों पर निशाना साधने के लिए।

उन्होंने उनसे कहा, ”आपके सामने बंगाल की विरासत को बचाने की चुनौती है।”

निर्वाचन क्षेत्र से मौजूदा टीएमसी सांसद मोइत्रा जेल जाएंगी

उन्होंने कहा कि लोगों ने मोदी सरकार के काम पर भरोसा जताया है और उन्हें बताया है कि निर्वाचन क्षेत्र से मौजूदा टीएमसी सांसद मोइत्रा जेल जाएंगी, जिस पर प्रधानमंत्री हंसे।

मोइत्रा को कथित तौर पर रिश्वत और अन्य लाभों के बदले में एक व्यवसायी को अपने संसदीय लॉग-इन का उपयोग करने की अनुमति देने के भ्रष्टाचार के मामले में जांच का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने बिजनेसमैन को अपना दोस्त बताया है और भ्रष्टाचार के आरोपों से इनकार करते हुए इसके लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है।

रॉय ने मोदी से कहा कि उनके अभियान के दौरान लोगों ने राज्य सरकार के भ्रष्टाचार और अधूरे वादों के बारे में बात की है।

भाजपा ने 2019 में राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से 18 सीटें जीती थीं, जिसे उसकी किस्मत में उछाल के रूप में देखा गया था और वह इस बार अपनी सीटें बढ़ाने की कोशिश कर रही है।

यह भी पढ़े: राहुल गाँधी को Pappu Yadav ने बताया संत

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.