Crime: 20 करोड़ का घोटाला करने वाला कैशियर गिरफ्तार

Ranchi: Crime News: रांची पुलिस ने पीएचईडी डिपार्टमेंट के एक कर्मचारी को 20 करोड रुपए की घोटाले की आप में गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी कर्मचारियों के पास से 51 लख रुपए नगद बरामद किए.

इस घोटाले की घटना को लेकर रांची के सदर थाने में बीते वर्ष एफआईआर भी दर्ज की गई थी. रूबी का नाम संतोष कुमार है और वह पेयजल विभाग में कैशियर है. पुलिस मैं आरोपी को सुखदेव नगर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है.

इस पूरी मामले का खुलासा करते हुए एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने कहा कि लंबित कांडों की समीक्षा के पश्चात सभी थानेदारों को इसके निष्पादन का निर्देश भी दिया था. इसी आधार सिटी एसपी राजकुमार मेहता के नेतृत्व में टीम भी बनाई गई थी. इसी के चलते हैं यह सूचना मिली कि संतोष रांची के सुखदेव नगर क्षेत्र में दिखा है. इसके पश्चात उसे गिरफ्तार कर लिया गया. संतोष के पास से कुल 51 लख रुपए नगद मिले.

आरोपी अपने ससुराल एवं घर में गबन की राशि छुपा कर बैठा था. एसएसपी के मुताबिक इस केस में कई अन्य कर्मचारी भी शामिल है. इस मामले में जांच जारी है तथा आगे भी इसकी कार्रवाई की जाएगी.

Crime News: दो निजी कंपनियां बनाकर संबंधियों से लूट पैस

इसमें पेयजल स्वच्छता शीर्ष कार्य प्रमंडल विभाग में इस घोटाले को गिरफ्तार आरोपी संतोष कुमार के द्वारा एवं कुछ अन्य कर्मचारियों की मिलीभगत से अंजाम दिया गया था. इस घोटाले की घटना को अंजाम देने के लिए आरोपी ने दो निजी कंपनियां बनाई एवं अपने सभी संबंधियों के 15 से ज्यादा खाता खोले. रांची ट्रेजरी से करी 20 करोड रुपए निकाल कर इन खातों में डाल दिए गए. वर्ष 2023 में रांची के सदर थाने में एफआईआर दर्ज करवाई गई थी.

वर्ष 2012 में भी हुआ था घोटाला

वर्ष 2012 में पेयजल विभाग में एलएंडटी कंपनी को रांची में पाइपलाइन बिछाने का कार्य दिया गया था. परंतु कंपनी ने यह काम बीच में ही बंद कर दिया. इसके पश्चात विभाग के कुछ लोगों ने साजिश रचि एवं किए गए काम के बदले दोबारा फर्जी बिल बनाकर उसे पर संबंधित लोगों के फर्जी हस्ताक्षर भी किया. ट्रेजरी में नया कोड खुलवाकर एलएनटी को जो भुगतान हुआ था उसका दोबारा से भुगतान कर लिया.

यह भी पढ़े: झारखंड में भाजपा को मिला झटका, Girinath Singh ने छोड़ी पार्टी

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.