Delhi सरकार ने दिया एलजी के आरोपों का जवाब

New Delhi: दिल्ली में एक बार फिर उपराज्यपाल वीके सक्सेना एवं केजरीवाल सरकार आमने-सामने आ गए हैं. दोनों के मध्य तनातनी का माहौल बना हुआ है. दिल्ली सरकार ने एलजी के आरोपों पर पलटवार किया है.

केजरीवाल सरकार का कहना है कि षड्यंत्र के चलते दिल्ली के अस्पतालों में दवाइयों समेत अन्य जरूरी सामग्री की कमी बनाई जा रही है. इसके लिए जिम्मेदार अफसरों के खिलाफ एलजी कार्रवाई करने के स्थान पर उनकी तरफदारी कर रहे हैं.

Delhi Government: LG गरीबों के दवाओं और इलाज पर कर रहें हैं राजनीति


दिल्ली के उपराज्यपाल कार्यालय ने केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला को एक चिट्ठी लिखी है. एलजी दफ्तर ने इस पत्र में फरिश्ते स्कीम और शराब नीति का बात करते हुए दिल्ली की आप सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. इस पर अरविंद केजरीवाल की सरकार ने जवाब देते हुए कहा कि एलजी गरीबों के इलाज और उनकी दवाइयों पर राजनीति कर रहे हैं.

Delhi Gov: षड्यंत्र के चलते दवा की बनाई जा रही है कमी

आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में षड्यंत्र के तहत दवाओं की कमी बनाई जा रही है. दवा की कमी के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ उपराज्यपाल कार्रवाई कर सकते हैं, लेकिन वे ऐसा नहीं करना चाहते है. एलजी ऐसे अफसरों की तरफदारी कर रहे हैं.

एलजी ने पत्र के जरिए बताया कि कई मामलों में हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली सरकार भ्रामक जानकारी दे रही है. उन्होंने कहा कि जीएनसीटीडी की ओर से उठाए गए भ्रामक कदम और घृणित मुकदमेबाजी से सरकारी खजानों और अफसरों के समय की अवेहलना हो रही है.

यह भी पढ़े: झारखंड में भाजपा को मिला झटका, Girinath Singh ने छोड़ी पार्टी

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.