Jharkhand में ईडी ने अंतु तिर्की को गिरफ्तार किया, झामुमो को एक बड़ा झटका

Ranchi: Jharkhand मुक्ति मोर्चा को घेर रहे कठिनाइयों में नई घटना का उजागर होना लगा है. पार्टी के पूर्व नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जमीन घोटाले मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है.

अब प्रवर्तन निदेशालय ने झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता अंतु तिर्की समेत कुल चार और लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. जमीन घोटाले में केंद्रीय जांच एजेंसी ने अंतु तिर्की के साथ प्रियरंजन सहाय, रियल एस्टेट कारोबारी विपिन सिंह और इरशाद को भी गिरफ्तार किया है. यह घटना राजनीतिक दलों में हलचल मचा देगी और झामुमो की गतिविधियों पर असर डाल सकती है.

Jharkhand News: ईडी ने डिजिटल डिवाइस, जमीन के कागज और बैंक खातों को जब्त किया

जमीन घोटाला मामले में ईडी ने अगले दिन एक और बड़ा कदम उठाया. मंगलवार को ईडी ने झामुमो नेता अंतु तिर्की के साथ कई ठिकानों पर छापेमारी की. छापेमारी के पश्चात प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने अंतु तिर्की के घर में छापा मारा और उन्हें ईडी ऑफिस ले जाया. ईडी ने डिजिटल डिवाइस, जमीन के कागज और बैंक खातों को जब्त किया.

इसके बाद बुधवार को ईडी ने अंतु तिर्की, प्रियरंजन सहाय, विपिन सिंह, और इरशाद को गिरफ्तार किया. यह छापेमारी का कदम सद्दाम से मिले इनपुट के बाद उठाया गया था.

प्रवर्तन निदेशालय ने 31 जनवरी को हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था और उसके बाद भानु प्रताप को भी अरेस्ट कर लिया गया. कुछ दिनों पहले मोहम्मद सद्दाम को भी ईडी ने गिरफ्तार किया था. वह पहले से ही एक दूसरे मामले में जेल में था. ईडी ने सद्दाम पर हेमंत सोरेन के लिए फर्जी दस्तावेज बनाने का आरोप लगाया. इसके बाद ईडी ने मंगलवार को रांची में कई स्थानों पर छापेमारी की. इस छापेमारी के दौरान रिम्स कर्मी अफसर अली को गिरफ्तार किया गया.

अब प्रवर्तन निदेशालय ने जमीन घोटाले में एक साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें झामुमो के नेता भी शामिल हैं. इस घटना के बाद झामुमो की मुश्किलें बढ़ी हुई नजर आ रही हैं. अब तक ईडी ने इस मामले में कुल 8 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Jharkhand News: 7 दिन की रिमांड की मांग

प्रवर्तन निदेशालय ने आज अंतु तिर्की, विपिन सिंह, मोहम्मद इरशाद, और प्रियरंजन सहाय को विशेष न्यायाधीश के पास पेश किया, जहां उनसे पूछताछ की गई. ईडी ने इन आरोपियों के खिलाफ 7 दिन की रिमांड की मांग की है. कल कोर्ट में इस मामले की सुनवाई होगी. आज, इन चारों को न्यायिक हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया है.

यह भी पढ़े: Lok Sabha में जीत सुनिश्चित करने के लिए संकल्पित होकर कार्य करें: Sudesh Mahto

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.