ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड के मंत्री Alamgir Alam को गिरफ्तार किया

Ranchi: ED ने 15 मई को कांग्रेस नेता और झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री Alamgir Alam को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया।

6 घंटे की पूछताछ के बाद ED ने Alamgir Alam को हिरासत में ले लिया

सूत्रों ने बताया कि 70 वर्षीय व्यक्ति को पूछताछ के दूसरे दिन लगभग छह घंटे की पूछताछ के बाद धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत यहां एजेंसी के क्षेत्रीय कार्यालय में हिरासत में ले लिया गया।

संघीय एजेंसी ने 14 मई को उनसे नौ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की और उनका बयान भी दर्ज किया गया।

एजेंसी ने पिछले हफ्ते श्री आलम के निजी सचिव और राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी संजीव कुमार लाल (52) और उनके घरेलू सहायक जहांगीर आलम (42) को उनसे जुड़े एक फ्लैट से ₹32 करोड़ से अधिक नकदी की जब्ती के बाद गिरफ्तार किया था।

मनी लॉन्ड्रिंग जांच राज्य ग्रामीण विकास विभाग में कथित अनियमितताओं और “रिश्वत” के भुगतान से संबंधित है।

ग्रामीण विभाग में “ऊपर से नीचे” तक के सरकारी अधिकारी शामिल: ED

गिरफ्तार किए गए दोनों व्यक्तियों की रिमांड की मांग करते हुए, ईडी ने यहां एक विशेष पीएमएलए अदालत को सूचित किया था कि श्री लाल ने कुछ प्रभावशाली लोगों की ओर से “कमीशन” एकत्र किया था और ग्रामीण विभाग में “ऊपर से नीचे” तक के सरकारी अधिकारी शामिल थे। कथित अवैध नकद भुगतान सांठगांठ।

इस मामले में ईडी द्वारा नकदी की कुल जब्ती लगभग ₹36.75 करोड़ दर्ज की गई है, क्योंकि एजेंसी ने अन्य स्थानों से लगभग ₹3 करोड़ जब्त किए हैं, जिसमें लाल के यहां से ₹10.05 लाख और एक ठेकेदार के यहां से ₹1.5 करोड़ शामिल हैं।

यह भी पढ़े: 3 तस्कर AK-47 के साथ गिरफ्तार, Muzaffarpur में असेंबल कर बेचते थे

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.