Gulab Yadav एवं IAS अधिकारी संजीव हंस के ठिकानों पर ED की रेड

Gulab Yadav ED Raids: बिहार के पटना में आईएएस ऑफिसर संजीव हंस के कई ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय की रेड पढ़ने का मामला सामने आया है.

आईएएस ऑफिसर संजीव हंस पर रेप का आरोप भी लगा है

संजीव हंस ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव हैं और इस समय प्रवर्तन निदेशालय की टीम उनके अलग-अलग ठिकानों पर रेड कर रही है. सूचना के अनुसार संजीव हंस का विवादों से पुराना रिश्ता रहा है. बीते दिनों आईएएस ऑफिसर संजीव हंस पर रेप का आरोप भी लगा है. ज्ञात हो कि संजीव हंस के साथ-साथ राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व विधायक गुलाब यादव के ऊपर भी एक महिला ने रेप का आरोप लगाया था.

सूचना के अनुसार संजीव हंस के साथ-साथ राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व विधायक गुलाब यादव के मधुबनी स्थित आवास पर भी छापेमारी चल रही है. एड के पहुंचने पर गुलाब यादव अपने घर पर नहीं थे परंतु जांच एजेंसी की टीम ने यहां पर छानबीन आरंभ कर दी थी.

यह भी पढ़े: Saryu Roy झारखंड में नया राजनीतिक मोर्चा बनाने की कोशिश में जुटे हैं

प्रवर्तन निदेशालय के अनुसार आधिकारिक सूत्रों मैं बताया के ईडी मैं बिहार कैडर के आईएएस ऑफिसर संजीव हंस एवं पूर्व राष्ट्रीय जनता दल के विधायक गुलाब यादव के खिलाफ धन शोधन की जांच के तहत मंगलवार को बिहार, पुणे एवं दिल्ली के कई ठिकानों पर छापे मारे. छापे 1997 बैच के आईएएस अधिकारी संजीव हर्ष के खिलाफ मारे जा रहे हैं जो मौजूदा समय में बिहार ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव के रूप में कार्यरत हैं.

इसके साथ ही गुलाब यादव एवं कुछ अन्य के खिलाफ भी छापे मारे जा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक संघीय एजेंसी की कार्रवाई धन शोधन निवारण अधिनियम के प्रावधानों के अंतर्गत की जा रही है तथा जांच कथित भ्रष्टाचार के आरोपों से जुड़ी हुई है.

यह हैं Gulab Yadav

मधुबनी की झंझारपुर सीट से पूर्व विधायक गुलाब यादव पहले आरजेडी में थे. 2024 के लोकसभा चुनाव के दौरान उन्हें राजद से टिकट नहीं मिला. झंझारपुर सीट गठबंधन में सम्मिलित वीआईपी के हिस्से में चली गई. ऐसे में बीएसपी के टिकट से गुलाब यादव चुनावी मैदान में उतरे थे. वहीं उन्हें चुनावी रण में कामयाबी नहीं मिल सकी. ज्ञात हो कि गुलाब यादव सियासत के मजबूत खिलाड़ी माने जाते हैं.

उनकी पत्नी को अंबिका गुलाब यादव का समर्थन न मिलने पर उन्होंने अपने बूते पर स्थानीय निकाय क्षेत्र से एमएलसी बनवा दिया. अंबिका यादव ने भाजपा प्रत्याशी को मात दे दी थी. इसके साथ ही गुलाब यादव की बेटी बिंदु गुलाब यादव जिला परिषद की अध्यक्ष है.

यह भी पढ़े: Arvind Kejriwal का जेल में कम हुआ वजन, तिहाड़ ने भी माना, मेडिकल रिपोर्ट पर आप ने दिया जवाब

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.