ED ने ₹35 करोड़ बरामदगी मामले में मंत्री आलमगीर आलम को समन भेजा

Ranchi: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रविवार को झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री Alamgir Alam को पूछताछ के लिए बुलाया।

एजेंसी द्वारा उनके विशेष कर्तव्य अधिकारी (ओएसडी) संजीव लाल से संबंधित विभिन्न स्थानों से ₹35.23 करोड़ नकद बरामद करने के एक सप्ताह बाद। मामले से परिचित लोगों ने बताया कि आलम को 14 मई को रांची जोनल कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

आलम और प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर और कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की सहित कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से टिप्पणी के लिए संपर्क नहीं किया जा सका।

हालाँकि, आलम के करीबी कांग्रेस पार्टी के एक नेता ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए कहा कि समन जारी करने के लिए चुना गया समय उचित नहीं था।

झारखंड में पहले चरण के चुनाव से एक दिन पहले ED ने समन जारी किया

“झारखंड में पहले चरण के चुनाव से एक दिन पहले समन जारी किया गया है और यह उचित नहीं है। जब सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चुनाव में भाग लेने के लिए जमानत दे दी, तो ईडी ने चुनाव के दौरान झारखंड के एक मंत्री को समन जारी किया, ”नेता ने कहा।

6 मई को ईडी ने लाल, उनके नौकर जहांगीर आलम और दीनदयाल नगर, गाड़ीखाना स्थित सैयद अपार्टमेंट और पेये कंपाउंड स्थित तेजस्वनी अपार्टमेंट के एक ठेकेदार से 35.20 करोड़ रुपये बरामद किए।

ED News: लाल ने पहले भाजपा के दो मंत्रियों के लिए काम किया था

हालांकि, लाल ने इस घटना से खुद को अलग कर लिया है। एक मीडिया प्रश्न का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि उनके ओएसडी के रूप में काम करने से पहले, लाल ने पहले भाजपा के दो मंत्रियों के लिए काम किया था और वह केवल कार्य अनुभव प्राप्त करने के लिए उनके साथ थे।

मामले से परिचित सिविल कोर्ट के एक वकील ने कहा कि जांच एजेंसी को लाल और उनके नौकर जहागीर आलम से कुछ ऐसा मिला होगा जिसने उसे मंत्री को समन जारी करने के लिए प्रेरित किया।

“बड़ी मात्रा में नकदी की बरामदगी के बाद लाल और उसके नौकर जहांगीर आलम को 7 मई को पीएमएलए अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। अगले दिन पीएमएलए कोर्ट के आदेश के बाद ईडी ने उन्हें छह दिन की रिमांड पर ले लिया। वे 13 मई तक वहीं रहेंगे। हिरासत में पूछताछ के दौरान, उन्होंने कुछ ऐसा खुलासा किया होगा जिसके कारण ईडी को समन जारी करना पड़ा,” वकील ने कहा।

यह भी पढ़े: 3 तस्कर AK-47 के साथ गिरफ्तार, Muzaffarpur में असेंबल कर बेचते थे

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.