Election Commission ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की

Ranchi: मतदाता सूची मे नाम है की नहीं इसको लेकर Election Commission ने एक बैठक राजनीतिक पार्टी के साथ बैठक की।

बैठक मे भाजपा के तरफ से मौजूद सुधीर श्रीवास्तव ने बताया की चुनाव आयोग ने 25 जुलाई 24 को दिन के बारह बजे से एक बजे तक चुनाव आयोग एक अभियान चलायेगा जिसका नाम होगा” हैसटैग नाम जांचो” ये अभियान चलाने का मकसद ये है की हर मतदाता अपना नाम मतदाता सूची मे नाम खोज ले और अगर नहीं मिले तो नौ अगस्त तक अपना नाम जोड़वा ले।

सुधीर श्रीवास्तव ने बताया की यह अभियान इस कारण चुनाव आयोग ने शुरू किया है क्योंकि लोक सभा चुनाव 24 मे बहुत से मतदाता का नाम मतदाता सूची से गायब हो गया था और इस संदर्भ कई बार Election Commission के पास शिकायत दर्ज करवाई गयी थी। 25 जुलाई को मतदाता सूची का प्रकाशन होना है और इसका हार्ड कॉपी, सॉफ्ट कॉपी, सभी राजनीतिक दलों को भेजा जायेगा।

यह भी पढ़े: Arvind Kejriwal का जेल में कम हुआ वजन, तिहाड़ ने भी माना, मेडिकल रिपोर्ट पर आप ने दिया जवाब

मतदाता सूची मे अपना नाम जांचने का माध्यम है की वोटर हेल्प लाइन एप को डाउन लोड करके उसमे देखा जाय या फिर वोटर पोर्टल से जांच ले या फिर ECI स्पेस एपिक नंबर टाइप करें और 1950 पर मैसेज करें। अगर उपरोक्त प्रक्रिया करने के बाद भी यदि नहीं मिला नाम तो तत्काल अपना नाम ऑन लाइन जुड़वा ले या फिर ऑफ लाइन बूथ पर जाकर बी एल ओ को जाकर फॉर्म 6 भरकर दें।

बी एल ओ सभी बूथों पर 27/28 जुलाई और 3/4 अगस्त को मिलेंगे

बैठक मे भाजपा, आम आदमी पार्टी, आजसु, बी एस पी, आर जे डी पार्टी के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया, पर कांग्रेस, जे एम एम, एन पी पी, सी पी आई पार्टी के कोई भी प्रतिनिधियों ने हिस्सा नहीं लिया। भाजपा के तरफ से सुधीर श्रीवास्तव और रविंद्र कुमार ने बैठक मे हिस्सा लिया।

यह भी पढ़े: Saryu Roy झारखंड में नया राजनीतिक मोर्चा बनाने की कोशिश में जुटे हैं

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.