Election Commission की टीम महत्वपूर्ण समीक्षा के लिए रांची पहुंची

रांची – झारखंड में संभावित समय से पहले विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए Election Commission of India की एक उच्चस्तरीय टीम बुधवार शाम रांची पहुंची।

वरिष्ठ उप चुनाव आयुक्त धर्मेंद्र शर्मा और नितेश कुमार व्यास, प्रधान सचिव अरविंद आनंद का बिरसा मुंडा हवाई अड्डे पर राज्य के चुनाव अधिकारियों ने स्वागत किया। एक अधिकारी ने बताया, “टीम 11 जुलाई को पतरातू में झारखंड विधानसभा चुनाव के बारे में विचार-विमर्श करेगी।”

अधिकारी सभी जिला चुनाव अधिकारियों के साथ मतदाता सूचियों के दूसरे विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण की समीक्षा करेंगे। अटकलें हैं कि झारखंड में चुनाव महाराष्ट्र, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में चुनाव के साथ हो सकते हैं। आयोग 24 जिला उपायुक्तों की रिपोर्ट के आधार पर समय से पहले चुनाव की तैयारी का आकलन करेगा।

यह भी पढ़े: गुमला के पालकोट में किया गया राहुल गांधी का पुतला दहन

यह दौरा झारखंड के आगामी विधानसभा चुनाव की समयसीमा निर्धारित करने में एक महत्वपूर्ण कदम है। अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी नेहा अरोड़ा सहित राज्य चुनाव अधिकारियों ने टीम का स्वागत किया।

समीक्षा बैठक गुरुवार को पतरातू पर्यटन विहार सभागार में होगी। इस मूल्यांकन से प्राप्त सिफारिशें अंतिम निर्णय के लिए चुनाव आयोग के शीर्ष अधिकारियों को सौंपी जाएंगी।

यह भी पढ़े: ‘Nitish Kumar 2025 के बाद सत्ता में नहीं रहेंगे क्योंकि…’: Prashant Kishor

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.