Arvind Kejriwal के घर पटाखे फोड़ने पर एफआईआर

दिल्ली के CM Arvind Kejriwal के घर पटाखे फोड़ने पर एफआईआर को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत के बाद उनके समर्थकों ने घर के बाहर पटाखे जलाकर अपनी खुशी जाहिर की, जिसके चलते अब दिल्ली पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को जमानत देते समय कुछ शर्तें भी लगाई हैं, जिनमें यह स्पष्ट किया गया है कि वे सीएम कार्यालय का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे और न ही किसी सरकारी दस्तावेज पर हस्ताक्षर कर पाएंगे।

Arvind Kejriwal News: दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया

जमानत के बाद अरविंद केजरीवाल ने अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल के साथ कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस दौरान उनके घर के बाहर समर्थकों ने जश्न के रूप में पटाखे फोड़े, जो दिल्ली में पूरी तरह से प्रतिबंधित हैं। इसी को लेकर दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया है और जांच शुरू कर दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की साजिश का हिस्सा

इस बीच, आप नेता संजय सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भाजपा पर तीखा हमला करते हुए कहा कि केजरीवाल के खिलाफ चल रहा मामला पूरी तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की साजिश का हिस्सा था। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने जो बातें कही हैं, वो उन दावों को सही ठहराती हैं जो आम आदमी पार्टी शुरू से करती आ रही है।

संजय सिंह ने कहा कि भाजपा का मकसद अरविंद केजरीवाल की राजनीतिक छवि को धूमिल करना और आम आदमी पार्टी को खत्म करना है, लेकिन सभी कोशिशों के बावजूद पार्टी और उनके नेता मजबूती से खड़े हैं।

उन्होंने अरविंद केजरीवाल को बधाई दी कि तमाम मुश्किलों के बावजूद पार्टी एकजुट रही और भाजपा की रणनीति को नाकाम कर दिया। आम आदमी पार्टी की यह मजबूती बताती है कि लाख कोशिशों के बाद भी भाजपा पार्टी को तोड़ने में सफल नहीं हो पाई है।

इस घटना से न सिर्फ दिल्ली की राजनीति में गर्माहट आई है, बल्कि पटाखों के कारण पर्यावरण और कानून-व्यवस्था के मुद्दे भी सामने आए हैं, जो आने वाले दिनों में और चर्चा का विषय बन सकते हैं।

यह भी पढ़े: Port Blair का नाम बदलकर ‘श्री विजयपुरम’ किया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.