पहली बार Motihari के इतिहास में बंद रहा ढाका अनुमंडलीय अस्पताल, यह है वजह

Motihari के इतिहास में पहली बार ढाका अनुमंडलीय अस्पताल बीते दिन हुए मामले के पश्चात शुक्रवार को बंद रखा गया. हॉस्टल की दीवार पर नोटिस लगाया गया.

Motihari News: अस्पताल में जमकर तोड़फोड़

इसमें स्पष्ट तौर से लिखा गया कि अस्पताल में तोड़फोड़ की कारण से अस्पताल बंद है. असल में गुरुवार को शौचालय की टंकी की सेंटरिंग खोलने के समय जहरीली गैस से चार लोगों की मृत्यु हो गई थी. उसके पश्चात लोगों ने अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ की.

सूत्रों के मुताबिक गुरुवार को ढाका अनुमंडल अस्पताल एएनएम कॉलेज एवं एएनएम हॉस्टल सहित निजी नर्सिंग होम में जमकर तोड़फोड़ हुई थी. लोगों की गुसाईं भीड़ में कई एंबुलेंस को क्षतिग्रस्त किया था. हालात इतने खराब हो गए थे कि खुद डीएम एवं एसपी को ढाका जाना पड़ा था.

यह भी पढ़े: Saryu Roy झारखंड में नया राजनीतिक मोर्चा बनाने की कोशिश में जुटे हैं

हंगामा के लगभग 3 घंटे के पश्चात बल प्रयोग कर भीड़ को तितर-बितर किया जा सका था. लोगों मैं आरोप लगाए की अस्पताल में ऑक्सीजन एवं डॉक्टर नहीं थे इसकी तीन सदस्यीय टीम में जांच आरंभ कर दी है.

प्रभारी सिविल सर्जन डॉक्टर श्रवण पासवान के द्वारा गठित तीन सदस्यीय जांच टीम ने ढाका अनुमति अस्पताल में जाकर केस की जांच की. जांच में सम्मिलित प्रभारी सिविल सर्जन ने उपद्रवियों से प्रश्न पूछा कि एएनएस विद्यालय की छात्राओं की क्या गलती है, वहां जाकर भेद में तोड़फोड़ कर दी? उसके साथ ही प्रभारी सिविल सर्जन ने उपलब्धियां पर कड़ी कार्रवाई करने की आवश्यकता भी बताई. सूत्रों में के मुताबिक अनुमंडलीय अस्पताल ढाका में हर दिन कम से कम 100 लोग इलाज करते हैं.

इन इलाज करने वाले लोगों में सबसे ज्यादा गरीब तबके के लोग होते हैं जिनका आज भी अनुमंडल अस्पताल परिसर में इलाज के लिए भटकना पड़ता है.

यह भी पढ़े: Arvind Kejriwal का जेल में कम हुआ वजन, तिहाड़ ने भी माना, मेडिकल रिपोर्ट पर आप ने दिया जवाब

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.