BJP में सम्मिलित हो सकते हैं झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री, झामुमो के कई विधायकों के भी पाला बदलने की अटकलें

झारखंड की राजनीति में एक नया मोड़ आने की संभावना है क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा मंत्री चंपई सोरेन के BJP में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं.

बताया जा रहा है कि चंपई सोरेन भाजपा के शीर्ष नेताओं के संपर्क में हैं और जल्द ही पार्टी का दामन थाम सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो यह झारखंड मुक्ति मोर्चा के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है.

इस कदम से JMM के भीतर असंतोष और भी बढ़ सकता है

सिर्फ चंपई सोरेन ही नहीं बल्कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के पूर्व विधायक लोबिन हेम्ब्रम के भी भाजपा में शामिल होने की चर्चा जोरों पर है. हेम्ब्रम पहले भी हेमंत सोरेन सरकार की नीतियों के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं और उनके इस कदम से JMM के भीतर असंतोष और भी बढ़ सकता है. इसके अलावा खबरें हैं कि मोर्चा के कुछ अन्य विधायक भी हेमंत सोरेन का साथ छोड़ सकते हैं.

यदि यह राजनीतिक बदलाव होता है तो राज्य की सत्ता संतुलन में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है जिससे झारखंड की राजनीति में उथल-पुथल मच सकती है.

BJP द्वारा चंपई सोरेन को अपने खेमे में शामिल करने की चर्चाएं जोर पकड़ रही हैं

झारखंड की राजनीति में हाल के दिनों में भारतीय जनता पार्टी द्वारा चंपई सोरेन को अपने खेमे में शामिल करने की चर्चाएं जोर पकड़ रही हैं. चंपई सोरेन जो वर्तमान में हेमंत सोरेन सरकार में मंत्री हैं भाजपा की नजर में हैं और इसे लेकर सियासी गलियारों में अटकलों का बाजार गर्म है. चंपई सोरेन के राजनीतिक सफर में एक अहम मोड़ तब आया जब उन्हें मुख्यमंत्री का पद छोड़ना पड़ा.

हेमंत सोरेन को जमीन घोटाला मामले में कोर्ट से जमानत मिलने के बाद राजनीतिक परिदृश्य बदल गया जिसके कारण चंपई को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा.

BJP चंपई सोरेन को अपने पाले में लाने के लिए सक्रिय हो चुकी है

हालांकि हेमंत सोरेन के दोबारा मुख्यमंत्री बनने के बाद चंपई को नई कैबिनेट में मंत्री पद की जिम्मेदारी दी गई लेकिन सूत्रों की मानें तो वह इस फैसले से खुश नहीं हैं. चंपई सोरेन की इस नाराजगी का फायदा उठाने के लिए बीजेपी ने अपनी रणनीति तैयार कर ली है. ऐसी चर्चाएं हैं कि भाजपा चंपई सोरेन को अपने पाले में लाने के लिए सक्रिय हो चुकी है.

यह भी पढ़े: स्वतंत्रता दिवस समारोह में Rahul Gandhi को पीछे बैठने पर मचा बवाल

अगर चंपई सोरेन भाजपा में शामिल होते हैं तो यह झारखंड मुक्ति मोर्चा के लिए एक बड़ा झटका होगा और राज्य की राजनीति में एक महत्वपूर्ण बदलाव का संकेत हो सकता है.

यह भी पढ़े: आरजी कर मेडिकल कॉलेज हिंसा पर कोलकाता पुलिस ने दी सफाई, ‘क्राइम सीन से कोई छेड़खानी नहीं हुई’

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.