पूर्व CM Hemant Soren ने कोर्ट में दाखिल की जमानत याचिका

Ranchi: झारखंड के पूर्व सीएम Hemant Soren पिछले 75 दिनों से जेल में बंद है। हेमंत सोरेन पर 8.86 एकड़ जमीन घोटाले का आरोप है।

सोमवार को हेमंत सोरेन की ओर से कोर्ट में जमानत याचिका दायर की गई है। कोर्ट ने हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर सुनवाई की तारीख भी तय कर दी है। मंगलवार को हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर कोर्ट में सुनवाई होनी है।

Hemant Soren ने गिरफ्तारी के 75 दिनों के बाद जमानत याचिका दाखिल की

बढ़ गई अंचल के 8.86 एकड़ जमीन घोटाले के आरोप में जेल में बंद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जमानत की गुहार लगाते हुए सोमवार को याचिका दाखिल की है। दाखिल याचिका पर मंगलवार को पीएमएलए मामले के विशेष न्यायाधीश राजीव रंजन की अदालत में सुनवाई के लिए सूचीबद्ध की गई है। हेमंत सोरेन ने गिरफ्तारी के 75 दिनों के बाद जमानत याचिका दाखिल की है। 16 अप्रैल को इस पर सुनवाई होगी।

बीते महीना झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के पश्चात झारखंड में सियासी भूचाल आ गया था। हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के पश्चात ऐसा माना जा रहा था कि उनकी पत्नी कल्पना सोरेन को झारखंड की कमान सौंपी जाएगी। इसके पश्चात चंपई सोरेन को झारखंड का मुख्यमंत्री बनाया गया था।

JMM और कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग फाइनल नहीं हो पाई

अब लोकसभा चुनाव पास है। झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग फाइनल नहीं हो पाई है। चुनाव के नजदीक आने के साथ ही झारखंड मुक्ति मोर्चा को लेकर सवाल खड़े होने शुरू हो गए हैं कि आखिर पार्टी प्रत्याशियों के ऐलान में इतनी विलंब क्यों हो रही है। वही एक तरफ भाजपा नेतृत्व वाले एनडीए ने झारखंड की सभी सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है।

अब हेमंत सोरेन ने कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है। ऐसे में हेमंत सोरेन को लेकर 16 अप्रैल को कोर्ट क्या फैसला सुनाते हैं यह देखने वाली बात होगी।

यह भी पढ़े: झारखंड में भाजपा को मिला झटका, Girinath Singh ने छोड़ी पार्टी

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.