गैंगस्टर Goldy Brar की अमेरिका में गोली मारकर हत्या: रिपोर्ट

New Delhi: भारतीय मीडिया के एक वर्ग में खबर आ रही है कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर Goldy Brar की अमेरिका में गोली मारकर हत्या कर दी गई है।

Goldi Barar शाम करीब 5:30 बजे हुई हत्या

न्यूज 18 की एक रिपोर्ट के मुताबिक, गैंगस्टर को मंगलवार (30 अप्रैल) को स्थानीय समयानुसार शाम करीब 5:30 बजे कैलिफोर्निया के फेयरमोंट और होल्ट एवेन्यू में मार गिराया गया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि गोल्डी बरार अपने घर के बाहर खड़ा था जब अज्ञात हमलावरों ने उस पर गोलियां चला दीं और भाग गए। कुल मिलाकर दो लोगों को पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां बरार को मृत घोषित कर दिया गया।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, माना जाता है कि बरार के पुराने प्रतिद्वंद्वी अर्श दल्ला और लकबीर ने हमले का श्रेय लिया है। हालाँकि, उनके गिरोह के अन्य सदस्यों जैसे लॉरेंस बिश्नोई ने अभी तक इन रिपोर्टों की पुष्टि नहीं की है।

Goldy Brar के बारे में वह सब कुछ जो आपको जानना आवश्यक है

गोल्डी बरार का जन्म 1994 में उत्तर भारतीय राज्य पंजाब में कानून प्रवर्तन के इतिहास वाले एक परिवार में हुआ था।

29 मई, 2022 को सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद भारत सरकार द्वारा उसे आतंकवादी घोषित किया गया था। भारत के गृह मंत्रालय का मानना ​​था कि बराड़ कनाडा में सक्रिय बब्बर खालसा आतंकवादी संगठन से भी जुड़ा था।

बराड़ कनाडा के 25 सर्वाधिक वांछित लोगों में भी शामिल था, जहां उस पर 50 से अधिक हत्याओं में शामिल होने का आरोप है।

यह भी पढ़ें: आईवीएफ से पैदा हुए बेटे को लेकर सिद्धू मूसेवाला के पिता ने पंजाब सरकार पर लगाया उत्पीड़न का आरोप: डॉक्टर क्या कहते हैं?

बरार पहली बार 2017 में छात्र वीजा पर कनाडा गया था। बाद में, वह 2021 में स्थायी रूप से कनाडा भाग गया।

कनाडा में, बराड़ ने भारत की जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का संचालन संभाला। इन ऑपरेशनों में भारत में कॉन्ट्रैक्ट किलिंग और जबरन वसूली रैकेट समेत अन्य शामिल थे। 2022 में, इंटरपोल ने उसके खिलाफ एक नोटिस जारी किया जिसके बाद वह कथित तौर पर संयुक्त राज्य अमेरिका चला गया।

पिछले साल, बराड़ के चचेरे भाई गुरलाल बराड़ की चंडीगढ़ नाइट क्लब के बाहर अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी थी। लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह ने बाद में हमले की जिम्मेदारी ली और कहा कि उन्होंने युवा कांग्रेस नेता गुरलाल पहलवान की मौत के प्रतिशोध में यह हत्या की।

यह भी पढ़े: Kalpana Soren ने ‘फासीवादी ताकतों’ को करारा जवाब देने का वादा किया

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.