Hemant Soren ने भाजपा पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया, पार्टी को बाहर करने की कसम खाई

रांची – CM Hemant Soren ने भाजपा पर विधायकों की खरीद-फरोख्त करने और विपक्ष के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया, और आगामी चुनावों में उन्हें बाहर करने की कसम खाई।

Hemant Soren ने BJP और केंद्र सरकार पर तीखा हमला किया

गुमला जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और केंद्र सरकार पर तीखा हमला किया। ‘आपकी सरकार, आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत आयोजित इस कार्यक्रम में सोरेन ने गुमला और लोहरदगा जिलों के लिए 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की 347 परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

सोरेन ने आरोप लगाया कि भाजपा सत्ता हासिल करने के लिए अनैतिक तरीकों का सहारा लेती है। उन्होंने दावा किया, “यहां तक ​​कि जब लोग उन्हें अस्वीकार कर देते हैं, तब भी वे विधायकों और सांसदों की खरीद-फरोख्त करते हैं, विपक्षी नेताओं के खिलाफ ईडी और सीबीआई जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग करते हैं या सरकार बनाने के लिए उन्हें जेल में डाल देते हैं।”

हम न तो बिकाऊ हैं और न ही डरे हुए हैं: CM Hemant Soren

मुख्यमंत्री ने अपनी पार्टी की दृढ़ता पर भरोसा जताते हुए कहा, “हम न तो बिकाऊ हैं और न ही डरे हुए हैं। जैसे मछली पानी के बिना जीवित नहीं रह सकती, वैसे ही हमारा विपक्ष सत्ता के बिना भी जीवित रहता है।”

सोरेन ने भाजपा पर सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के लिए दूसरे राज्यों से नेताओं को लाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “जब झारखंड में स्थानीय भाजपा नेता विफल हो गए, तो उन्होंने सांप्रदायिक विवाद को भड़काने के लिए छत्तीसगढ़, असम, गुजरात और मध्य प्रदेश से नेताओं को लाना शुरू कर दिया।”

झामुमो नेता ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा कल्याणकारी योजनाओं को लागू करने में बाधा उत्पन्न कर रही है। सोरेन ने कहा, “वे हमारी योजनाओं के लाभों को लोगों तक पहुंचने से रोकने की कोशिश कर रहे हैं।” उन्होंने आगामी चुनावों में “झारखंड से हमारे विपक्ष को हमेशा के लिए बाहर निकालने” की कसम खाई।

सोरेन ने भाजपा पर आदिवासी विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा, “इन लोगों ने सदियों से आदिवासियों और पिछड़े समुदायों का शोषण किया है। अब जब हम मंत्री और मुख्यमंत्री बन रहे हैं, तो वे असहज हैं।”

मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्राी योजना के माध्यम से 50 लाख लोगों को धन हस्तांतरित करने सहित अपनी सरकार के प्रयासों पर प्रकाश डाला।

यह भी पढ़े: Champai Soren ने पोटका में भारी भीड़ जुटाई, झारखंड में ‘परिवर्तन की लहर’ का स्वागत किया

हालांकि, उन्होंने दावा किया कि विपक्षी सदस्यों ने इस पहल के खिलाफ अदालत में मामला दायर किया है। सोरेन ने रोजगार नीतियों पर भाजपा के रुख की आलोचना करते हुए निष्कर्ष निकाला, और भाजपा शासित राज्यों बनाम झारखंड में समान कानूनों के प्रति उनके दृष्टिकोण में दोहरे मापदंड का आरोप लगाया।

यह भी पढ़े: दिल्ली के कॉनॉट प्लेस में नए Jharkhand Bhawan का उद्घाटन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.