CM Hemant Soren ने राज्य के विकास और महिला सशक्तिकरण पर जोर दिया

राजमहल – झारखंड के CM Hemant Soren ने साहिबगंज जिले के राजमहल में आयोजित एक समारोह में राज्य में विकास की असीम संभावनाओं को रेखांकित किया और कई कल्याणकारी योजनाओं और बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की शुरुआत की।

सरकार 21 से 50 वर्ष की महिलाओं के लिए सम्मान भत्ता शुरू कर रही है: CM Hemant Soren

मुख्यमंत्री ने नागरिकों को आश्वस्त किया कि राज्य सरकार निरंतर प्रगति और विकास के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने श्रावण मास की शुरुआत और पहली सोमवारी की शुभकामनाएं दीं। सरकार 21 से 50 वर्ष की महिलाओं के लिए सम्मान भत्ता शुरू कर रही है, जिसके लिए आवेदन के लिए पूरे राज्य में विशेष शिविर लगाए जाएंगे।

CM Hemant Soren
CM Hemant Soren

मुख्यमंत्री ने सरकारी परियोजनाओं से वास्तविक, दीर्घकालिक लाभ के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा, “हमारी योजनाएं आपको और आने वाली पीढ़ियों को सशक्त बनाने के लिए बनाई गई हैं।” सरकार राज्य के समग्र विकास के लिए समर्पित है, यह सुनिश्चित करते हुए कि लाभ सभी सामाजिक स्तरों तक पहुंचे।

मौजूदा चुनौतियों को हल करने के लिए सामूहिक प्रयासों को प्रोत्साहित किया: CM Hemant Soren

मुख्यमंत्री ने आत्मनिर्भरता के लिए राज्य की प्रतिबद्धता को दोहराया और मौजूदा चुनौतियों को हल करने के लिए सामूहिक प्रयासों को प्रोत्साहित किया। ऐतिहासिक, धार्मिक और पर्यटन के लिए मशहूर राजमहल में गंगा नदी के कटाव को रोकने और परिवहन को बेहतर बनाने के प्रयासों सहित कई नई विकास परियोजनाएं देखने को मिलेंगी।

यह भी पढ़े: Arvind Kejriwal का जेल में कम हुआ वजन, तिहाड़ ने भी माना, मेडिकल रिपोर्ट पर आप ने दिया जवाब

राजमहल में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हवाई पट्टी और रोपवे की योजना पर विचार किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने करीब 88.84 करोड़ रुपये की 34 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इसमें 86.80 करोड़ रुपये की 31 परियोजनाओं का शिलान्यास और तीन परियोजनाओं का उद्घाटन शामिल है।

CM Hemant Soren

इसके अलावा राजमहल और बरहेट में 10,141 लाभार्थियों के बीच 38.80 करोड़ रुपये से अधिक की परिसंपत्तियां वितरित की गईं।

इस अवसर पर राजमहल के सांसद विजय कुमार हांसदा, विधायक अनंत ओझा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव अविनाश कुमार, जिला आयुक्त और पुलिस अधीक्षक मौजूद थे।

यह भी पढ़े: Saryu Roy झारखंड में नया राजनीतिक मोर्चा बनाने की कोशिश में जुटे हैं

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.