Hemant Soren ने जारी किया फरमान, निशिकांत दुबे ने किया बड़ा दावा

Ranchi: Hemant Soren: निशिकांत दुबे ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘पिछले दो दिनों से झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन जी किसी सरकारी या पार्टी के कार्यक्रम में नजर नहीं आ रहे हैं.

सूचना के अनुसार, पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी ने उन्हें कल्पना सोरेन जी के लिए मुख्यमंत्री पद छोड़ने का फरमान जारी किया है. सीता सोरेन जी, लोबिन जी और चमरा लिंडा जी ने निर्णय ले लिया है… खेला होबे?’

पोस्ट क्या होता हैं?

हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन ने झामुमो छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है. भाजपा ने उन्हें दुमका सीट से टिकट भी दिया है. ऐसी अटकलें थीं कि हेमंत सोरेन इस सीट से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं. हालांकि झामुमो ने इस सीट पर नलिन सोरेन को टिकट दिया है.

वहीं, झामुमो विधायक लोबिन हेंब्रम ने आगामी लोकसभा चुनाव में निर्दलीय लड़ने का ऐलान किया है. चमरा लिंडा को लेकर भी कुछ ऐसी ही अटकलें है. ऐसे में निशिकांत दुबे के इस पोस्ट को लेकर कई के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं.

कल्पना सोरेन को सीएम बनाया जा सकता हैं?

Hemant Soren की गिरफ्तारी के समय ऐसी अटकलें थीं कि वह अपनी पत्नी कल्पना को सीएम की कुर्सी सौंपना चाहते थे. हालांकि हेमंत के इस्तीफे के बाद, चंपई सोरेन को सीएम बनाया गया. चंपई झामुमो के दिग्गज नेता हैं. वह शिबू सोरेन के पुराने साथी हैं. उस समय हेमंत की भाभी सीता ने कल्पना को लेकर चल रही अटकलों पर भारी नाराजगी जताई थी. हालांकि अब सीता झामुमो छोड़कर भाजपा में चली गई हैं.

ऐसी ही अटकलें तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल को लेकर भी लगाई जा रही हैं. 21 अप्रैल को रांची के विपक्षी दलों की रैली होनी है. कल्पना ने इसकी कमान संभाली है. इस रैली में राहुल गांधी, लालू यादव, सुनीता केजरीवाल, आदि विपक्षी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है.

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.