HC में जमानत याचिका खारिज होने के बाद Hemant Soren ने SC का रुख किया

Ranchi: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री Hemant Soren ने पिछले हफ्ते झारखंड उच्च न्यायालय द्वारा उनकी जमानत याचिका खारिज किए जाने के खिलाफ सोमवार को सुप्रीम कोर्ट का रुख किया।

Hemant Soren News: CJI ने कहा कि वह अनुरोध पर गौर करेंगे

वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने मामले को तत्काल सूचीबद्ध करने के लिए भारत के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) के समक्ष मामले का उल्लेख किया। हालाँकि, CJI ने कहा कि वह अनुरोध पर गौर करेंगे।

3 मई को, झारखंड उच्च न्यायालय ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उनकी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली सोरेन की रिट याचिका खारिज कर दी थी और उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया था।

अपनी याचिका में सोरेन ने दावा किया है कि उनकी गिरफ्तारी अनुचित थी और मामले में उनकी रिमांड मनमाना और अवैध थी।

ईडी ने Hemant Soren को जनवरी में भूमि घोटाला मामले में गिरफ्तार किया था

झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) अध्यक्ष को ईडी ने जनवरी में भूमि घोटाला मामले में गिरफ्तार किया था। फिलहाल सोरेन न्यायिक हिरासत में हैं और वह रांची की बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में बंद हैं।

इस बीच, रांची की एक विशेष पीएमएलए अदालत ने भूमि घोटाला मामले में सोरेन की जमानत याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। कोर्ट 10 मई को अपना फैसला सुनाएगी.

4 मई को, यह कहते हुए कि कांग्रेस और विपक्षी दल भारत भ्रष्टाचारियों के समर्थन में रैलियां निकालते हैं, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने जेल में बंद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री पर उनका नाम लिए बिना हमला बोला।

गुमला के सिसई में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, “झारखंड के पूर्व सीएम भ्रष्टाचार के आरोप में सलाखों के पीछे हैं; मोदी इस खतरे को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। अगले पांच वर्षों में भ्रष्टाचार में लिप्त सभी लोगों को कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।”

हालाँकि, सोरेन की पत्नी कल्पना ने कहा है कि उनके पति की गिरफ्तारी अप्रत्याशित थी और इससे झामुमो और परिवार को झटका लगा।

भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा पूर्व नियोजित साजिश में फंसाया गया: Kalpana Soren

“हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है और हम इंतजार कर रहे हैं कि हेमंत जमानत पर बाहर आएं और लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करें। वह निर्दोष हैं और केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा पूर्व नियोजित साजिश में फंसाया गया है।” “कल्पना ने पीटीआई को बताया।

यह भी पढ़े: सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मिले Kanhaiya Kumar

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.