Hemant Soren का RSS पर तीखा हमला, BJP पर सांप्रदायिकता फैलाने का आरोप

झारखंड के मुख्यमंत्री Hemant Soren ने साहिबगंज में एक जनसभा के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर तीखा हमला करते हुए विवादास्पद बयान दिया है।

RSS को चूहे से तुलना, हेमंत सोरेन ने घुसपैठ का लगाया आरोप

उन्होंने RSS की तुलना चूहे से करते हुए कहा कि यह संगठन राज्य में घुसपैठ कर इसे बर्बाद करने की कोशिश कर रहा है। सोरेन ने राज्य के लोगों से आह्वान किया कि जब वे RSS कार्यकर्ताओं को अपने गांवों में घुसते देखें, तो उन्हें वहां से खदेड़ दें।

BJP पर सांप्रदायिक राजनीति का आरोप, चुनाव से पहले नफरत फैलाने का दावा

सोरेन ने अपने संबोधन में भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर भी निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी राज्य में हिंदू-मुस्लिम के बीच नफरत फैलाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले बीजेपी धार्मिक उन्माद और सांप्रदायिक अशांति पैदा कर राजनीतिक लाभ उठाने की कोशिश कर रही है। उनका आरोप है कि बीजेपी ने झारखंड के कुछ नेताओं को सियासी फायदे के लिए अपने साथ मिला लिया है, जो राज्य की जनसांख्यिकी को बदलने का प्रयास कर रही है।

कल्पना सोरेन का मोदी सरकार पर हमला, खनिज संपदाओं को हड़पने का आरोप

हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने भी बीजेपी पर हमला बोलते हुए मोदी सरकार पर राज्य की खनिज संपत्तियों को हड़पने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बीजेपी हमेशा से झारखंड के साथ अन्याय करती आई है और राज्य की खनिज संपदाओं पर उसकी नजरें टिकी हुई हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि राज्य सरकार का केंद्र पर कोयले के लिए 1.36 लाख करोड़ रुपये का बकाया है, जिसे केंद्र चुकाने में टाल-मटोल कर रहा है।

कल्पना सोरेन ने ‘मईयां सम्मान यात्रा’ के दौरान कहा कि जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, बीजेपी अपने एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए झारखंड में बाहर के नेताओं और मुख्यमंत्रियों को ला रही है। उन्होंने बीजेपी पर झारखंड में दुष्प्रचार फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसी ताकतों को राज्य से बाहर कर दिया जाएगा।

हेमंत और कल्पना सोरेन के इन बयानों से स्पष्ट है कि आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी और JMM के बीच सियासी संघर्ष तेज़ होता जा रहा है, और दोनों दल एक-दूसरे पर तीखे आरोप-प्रत्यारोप कर रहे हैं।

यह भी पढ़े: इजराइल-हिज्बुल्ला युद्ध: Lebanon में तबाही, 492 की मौत, 2006 के बाद सबसे बड़ा पलायन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *