Himanta Biswa Sarma ने चंपई सोरेन के भाजपा में शामिल होने के संकेत दिए

रांची – असम के सीएम Himanta Biswa Sarma ने झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन के भाजपा में शामिल होने की संभावना के संकेत दिए।

चंपई सोरेन से कई बार बातचीत की, लेकिन राजनीति पर चर्चा नहीं की: Himanta Biswa Sarma

हिमंत बिस्वा सरमा ने पार्टी की मजबूती का हवाला देते हुए चंपई सोरेन के भाजपा में शामिल होने की इच्छा जताई। असम के मुख्यमंत्री की यह टिप्पणी चंपई सोरेन के झामुमो से भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच आई है। सरमा ने बताया कि उन्होंने चंपई सोरेन से कई बार बातचीत की, लेकिन राजनीति पर चर्चा नहीं की। चंपई सोरेन की राष्ट्रीय राजधानी में मौजूदगी का जिक्र करते हुए सरमा ने संवाददाताओं से कहा, “अगर वह दिल्ली में हैं, तो हम उनसे बातचीत करने की कोशिश करेंगे।”

झारखंड में पार्टी के चुनाव प्रभारी के तौर पर काम करने वाले बीजेपी नेता ने झारखंड के मौजूदा सीएम हेमंत सोरेन से बातचीत करने की बीजेपी की इच्छा पर जोर दिया।

भाजपा का मतलब राष्ट्र के प्रति समर्पण है: Himanta Biswa Sarma

सरमा ने हेमंत सोरेन के भाजपा पर झामुमो को विभाजित करने के प्रयास के आरोपों पर कहा, “देखिए, मैं तो चाहता हूं कि हेमंत सोरेन भाजपा में शामिल हो जाएं। भाजपा का मतलब राष्ट्र के प्रति समर्पण है।” उन्होंने झारखंड में घुसपैठियों के मुद्दे पर हेमंत सोरेन के साथ चर्चा करने के लिए पार्टी की तत्परता पर प्रकाश डाला। सरमा ने स्पष्ट किया, “हम झारखंड में घुसपैठियों के बारे में हेमंत सोरेन से बात करने के लिए तैयार हैं। हम झारखंड को बचाना चाहते हैं; यह भाजपा के बारे में कभी नहीं है।”

एक आश्चर्यजनक बयान में सरमा ने सुझाव दिया कि अगर हेमंत सोरेन 31 सितंबर से पहले पांच लाख नौकरियां देने का अपना वादा पूरा करते हैं, तो “शायद भाजपा चुनाव नहीं लड़ेगी।” सरमा ने असम में हाल ही में हुए बलात्कार के मामलों पर ध्यान केंद्रित करते हुए दावा किया कि भाजपा के शासन के बाद से संख्या में कमी आई है।

उन्होंने कहा, “हमारे सत्ता में आने के बाद, संख्या 3,000 से घटकर 900 हो गई। हालांकि, अगर संख्या एक भी हो जाती है, तो भी यह संतोषजनक बात नहीं है।” असम के मुख्यमंत्री ने ऐसे अपराधों से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए सख्त कानून और तेज न्यायिक प्रक्रियाओं की वकालत की। एकीकृत पेंशन योजना (यूपीएस) के संबंध में सरमा ने कहा कि अधिसूचना जारी होने के बाद कर्मचारियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.