अगली बार सरकार बनी तो हर परिवार को दिया जाएगा एक-एक लाख- CM

झारखंड के CM Hemant Soren ने एक बार फिर से अपने मजबूत राजनीतिक दृष्टिकोण और जनकल्याणकारी योजनाओं का संकल्प दोहराया.

गुरुवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता निर्मल महतो के 37वें शहादत दिवस पर कदमा के उलियान में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री ने कई महत्वपूर्ण घोषणाएं कीं जो झारखंड की जनता के लिए राहत भरी खबर लेकर आई हैं.

इसका फार्मूला भी तैयार कर लिया गया है: CM

मुख्यमंत्री ने जनता को आश्वासन दिया कि अगर अगली बार इंडिया गठबंधन की सरकार बनती है तो राज्य के हर परिवार को एक-एक लाख रुपये की सहायता दी जाएगी. उन्होंने कहा कि इसका फार्मूला भी तैयार कर लिया गया है और इसे लागू करने में कोई दिक्कत नहीं होगी. सोरेन ने जोर देकर कहा कि झारखंड के खनिज संसाधनों से केंद्र सरकार पर बकाया एक लाख 36 करोड़ रुपये सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राज्य को मिलना शुरू हो गए हैं जिससे राज्य की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.

जनसभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में 60 हजार पुलिसकर्मियों की नियुक्ति की प्रक्रिया जल्द ही पूरी की जाएगी. इस भर्ती के लिए 15 लाख से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं जो युवाओं के बीच इस योजना की लोकप्रियता को दर्शाता है. इसके अलावा कर्मचारियों की पेंशन और प्रमोशन से संबंधित नियमावलियों पर भी काम हो रहा है जिसे भाजपा सरकार ने 20 वर्षों तक अनदेखा किया था.

हेमंत सोरेन ने अपनी सरकार की महत्वाकांक्षी “मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना” की सफलता का भी जिक्र किया और बताया कि अब इसके सभी अड़चनें दूर कर दी गई हैं जिससे सभी पात्र लाभार्थी आसानी से आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा विश्वविद्यालय के शिक्षकों और शिक्षकेतर कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को पुनः लागू करने का भी प्रस्ताव कैबिनेट में पारित किया गया है जिससे राज्य के करीब 10,000 कर्मचारी लाभान्वित होंगे.

वास्तव में BJP सबसे बड़ा षड्यंत्रकारी दल है: CM

भाजपा पर कड़ा प्रहार करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा देश की सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा करती है लेकिन वास्तव में वह सबसे बड़ा षड्यंत्रकारी दल है. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने कई राज्यों में विधायक खरीदकर सरकारें गिराई और अपनी सत्ता स्थापित की. उन्होंने जनता को आश्वासन दिया कि झारखंड में भाजपा के हर अन्याय का जवाब दिया जाएगा और अगर कल चुनाव की घोषणा हो जाए तो झामुमो उन्हें शिकस्त देने के लिए पूरी तरह तैयार है.

मुख्यमंत्री ने देश की गिरती अर्थव्यवस्था, महंगाई और बेरोजगारी पर भी अपनी चिंता जाहिर की. उन्होंने कहा कि जब तक गरीबों की स्थिति नहीं सुधरेगी तब तक देश का भला नहीं होगा. कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने झामुमो के पूर्व अध्यक्ष निर्मल महतो की प्रतिमा और समाधि स्थल पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

यह भी पढ़े: Purnia Tanishq ज्वैलरी शोरूम लूट: CCTV में कैद कपड़ों को जलाया अपराधियों ने

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ये घोषणाएं और उनके सरकार के प्रति संकल्प दर्शाते हैं कि वे झारखंड के विकास और जनता की भलाई के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं. आगामी चुनावों में उनकी ये योजनाएं और घोषणाएं निश्चित रूप से राज्य की राजनीति में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी.

यह भी पढ़े: Nitish Kumar के बेटे Nishant नहीं आएंगे राजनीति में, आध्यात्मिकता में है रुचि

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.