Arvind Kejriwal की गिरफ्तारी पर इंडिया गठबंधन का प्रदर्शन, प्रियंका चतुर्वेदी ने किया समर्थन

दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal की तिहाड़ जेल में बिगड़ती सेहत को लेकर विपक्षी इंडिया गठबंधन ने 30 जुलाई को जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है.

इस पर शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल की गिरफ्तारी का कोई सबूत नहीं दिया गया है जिससे यह साफ होता है कि उनकी गिरफ्तारी राजनीतिक आधार पर की गई है.

जांच एजेंसी पर साधा निशाना

प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा “अरविंद केजरीवाल जी पर एक भी आरोप साबित नहीं हुआ है. ट्रायल कोर्ट ने उन्हें जमानत देते हुए कहा था कि ED एक भी सबूत नहीं दिखा पाई है. सुप्रीम कोर्ट में भी इस बात को माना गया था. यह बताता है कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी सत्य और तथ्य के आधार पर नहीं बल्कि राजनीतिक आधार पर की गई है. 30 जुलाई को हम दिल्ली की जनता द्वारा चुने गए मुख्यमंत्री की साजिशन गिरफ्तारी और जांच एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.”

Arvind Kejriwal की सेहत पर जताई चिंता

आप पार्टी ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि तिहाड़ जेल में अरविंद केजरीवाल की जान से मारने की साजिश रची जा रही है. पार्टी ने बताया कि तीन जून से सात जुलाई के बीच केजरीवाल का शर्करा स्तर 26 बार कम हुआ. उनकी सेहत दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है और इस मुद्दे को उठाने के लिए इंडिया गठबंधन 30 जुलाई को जंतर-मंतर पर बड़ी रैली करेगा.

आप नेता ने लगाए बीजेपी पर आरोप

Aam Aadmi Party नेता आतिशी ने कहा “बीजेपी हर तरीके से दिल्ली के लोगों के खिलाफ साजिश रच रही है. बीजेपी दिल्ली के लोगों के कार्यों को रोक रही है और दिल्ली के लोगों के लिए काम करने वाले अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कराया. जब बीजेपी को पता चला कि केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल सकती है तो उसने मुख्यमंत्री को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो से गिरफ्तार करा दिया.”

आतिशी ने आगे बताया कि केजरीवाल को पिछले 30 वर्ष से मधुमेह है और हिरासत में रहने के दौरान उनका वजन साढ़े आठ किलोग्राम तक कम हो गया है. एक ग्लूकोमीटर से पूरे दिन उनके शर्करा स्तर पर नजर रखी जाती है और इस उपकरण का डेटा उपराज्यपाल और केंद्र के साथ साझा किया जाता है. उन्हें पता है कि केजरीवाल का शर्करा स्तर खतरनाक स्तर तक गिर गया है.

जंतर-मंतर पर होगा ज़ोरदार प्रदर्शन

आप पार्टी ने घोषणा की है कि 30 जुलाई को जंतर-मंतर पर होने वाली रैली में बीजेपी नीत केंद्र सरकार और उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया जाएगा. इस रैली का उद्देश्य केजरीवाल की खराब होती सेहत और उनकी राजनीतिक गिरफ्तारी का विरोध करना है.

यह भी पढ़े: Saryu Roy झारखंड में नया राजनीतिक मोर्चा बनाने की कोशिश में जुटे हैं

इस विरोध प्रदर्शन के जरिए इंडिया गठबंधन केंद्र सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश करेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि Arvind Kejriwal की सेहत को लेकर उचित कदम उठाए जाएं. प्रियंका चतुर्वेदी और अन्य विपक्षी नेताओं का समर्थन इस विरोध प्रदर्शन को और भी मजबूत बना देगा.

यह भी पढ़े: Arvind Kejriwal का जेल में कम हुआ वजन, तिहाड़ ने भी माना, मेडिकल रिपोर्ट पर आप ने दिया जवाब

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.