Hemant Soren के विश्वास मत से पहले अधिकारियों के लिए निर्देश जारी, 16वां सत्र 8 जुलाई सुबह 11 बजे से होगा शुरू

झारखंड विधानसभा का 16वां सत्र 8 जुलाई 2024 को सुबह 11 बजे से शुरू होने वाला है. इस महत्वपूर्ण सत्र में CM Hemant Soren द्वारा विश्वास मत प्रस्ताव पेश किया जाएगा.

विधानसभा की प्रक्रिया तथा कार्य संचालन के नियम 139 के तहत मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपने मंत्रिपरिषद में विश्वास का प्रस्ताव रखेंगे. इसके बाद सदन में वाद-विवाद और मतदान होगा. यह विश्वास मत सरकार के समर्थन और स्थिरता की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है.

सभी अधिकारियों की उपस्थिति होगी अनिवार्य

सरकार ने सभी अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव, सभी सचिव, पुलिस महानिदेशक सभी विभागों के प्रमुख रांची के उपायुक्त और रांची के एसएसपी को एक पत्र में निर्देश दिया है कि वे 8 जुलाई को विधानसभा की कार्यवाही के दौरान सदन के पदाधिकारी दीर्घा में उपस्थित रहें. यह उपस्थिति विधानसभा की कार्यवाही की गंभीरता और पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक है.

यह भी पढ़े: ‘Nitish Kumar 2025 के बाद सत्ता में नहीं रहेंगे क्योंकि…’: Prashant Kishor

CM Hemant Soren विधानसभा में विश्वास मत करेंगे पेश

हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार की विश्वसनीयता का परीक्षण होगा. यह देखना दिलचस्प होगा कि किस प्रकार सरकार अपने विश्वास मत को पार करती है और विपक्ष कैसे अपनी रणनीति बनाता है. झारखंड की राजनीतिक परिदृश्य में यह सत्र विशेष महत्व रखता है. झारखंड विधानसभा के इस सत्र के दौरान सभी की निगाहें सरकार और विपक्ष के बीच की बहस और परिणाम पर टिकी रहेंगी.

यह भी पढ़े: गुमला के पालकोट में किया गया राहुल गांधी का पुतला दहन

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.