Ranchi में नक्सलवाद पर अंतर-राज्यीय बैठक आयोजित

Ranchi – केंद्रीय गृह मंत्रालय ने रांची में एक महत्वपूर्ण अंतर-राज्यीय समन्वय बैठक आयोजित की, जिसमें नक्सलवाद से निपटने और प्रभावित राज्यों के बीच सहयोग बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया गया।

Ranchi News: डीजीपी अनुराग गुप्ता ने बैठक में राज्य के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया

झारखंड के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अनुराग गुप्ता ने बैठक में राज्य के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया। इस बैठक में सीमावर्ती क्षेत्रों में नक्सली गतिविधियों के बारे में समय पर खुफिया जानकारी साझा करने सहित प्रमुख मुद्दों पर चर्चा की गई।प्रतिभागियों ने राज्यों के बीच समन्वय में सुधार के लिए नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की आवश्यकता पर जोर दिया।

वामपंथी उग्रवाद से निपटने के लिए व्यापक कार्य योजनाओं का विकास चर्चा का मुख्य विषय रहा। अधिकारियों ने नक्सली गतिविधियों पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए सीमावर्ती क्षेत्रों में सहयोग को मजबूत करने के महत्व पर जोर दिया। बैठक में विभिन्न स्तरों पर नियमित अंतर-राज्यीय समन्वय के लिए एक मजबूत तंत्र स्थापित करने की वकालत की गई।

ranchi

आईजी अभियान ने झारखंड के सीमावर्ती क्षेत्रों में नक्सली गतिविधियों के बारे में त्वरित सूचना आदान-प्रदान की आवश्यकता पर प्रकाश डाला।

ओडिशा और छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती क्षेत्रों में सक्रिय नक्सली दस्तों के खिलाफ समन्वित अभियान का प्रस्ताव रखा गया।

झारखंड पुलिस ने अपने हालिया नक्सल विरोधी अभियानों का ब्यौरा साझा किया, जिसमें अंतर-राज्यीय सहयोग के महत्व को रेखांकित किया गया। अधिकारियों ने सभी प्रभावित राज्यों में सक्रिय नक्सलियों और उनके सहयोगियों के बारे में जानकारी साझा करने के महत्व पर सहमति व्यक्त की।

यह भी पढ़े: Purnia Tanishq ज्वैलरी शोरूम लूट: CCTV में कैद कपड़ों को जलाया अपराधियों ने

बैठक का समापन संयुक्त नक्सल विरोधी अभियान चलाने और सीमावर्ती राज्यों के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच नियमित संवाद बनाए रखने की प्रतिबद्धता के साथ हुआ।

यह भी पढ़े: Nitish Kumar के बेटे Nishant नहीं आएंगे राजनीति में, आध्यात्मिकता में है रुचि

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.