CM Hemant Soren को हजरत रिसालदार शाह बाबा उर्स का निमंत्रण

झारखंड के CM Hemant Soren को डोरंडा दरगाह कमेटी ने आगामी 19 से 23 सितंबर 2024 तक आयोजित होने वाले हजरत रिसालदार शाह बाबा के उर्स में सम्मिलित होने का निमंत्रण दिया है।

मुख्यमंत्री से कांके रोड स्थित उनके आवासीय कार्यालय में दरगाह कमेटी के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की और उन्हें शॉल ओढ़ाकर व बुके देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर दरगाह कमेटी की ओर से सीएम को उर्स में शिरकत करने के लिए निमंत्रण कार्ड भी दिया गया।

CM Hemant Soren ने उर्स में शामिल होने का निमंत्रण स्वीकार किया

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने निमंत्रण स्वीकार करते हुए कहा, “मैं जरूर बाबा के मजार पर आऊंगा। मेरा दरगाह से शुरू से ही लगाव रहा है, और ऐसे पवित्र स्थानों पर जाने से मन को शांति मिलती है।” उन्होंने आगे कहा कि उनका दरगाहों के प्रति आदर और श्रद्धा हमेशा से रहा है, और वे इस उर्स के अवसर पर दरगाह पर हाजिरी देने अवश्य पहुंचेंगे।

इस मौके पर रांची जिला झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) अध्यक्ष मुश्ताक आलम, डोरंडा दरगाह कमेटी के अध्यक्ष अयूब गद्दी, महासचिव जावेद अनवर, और अन्य प्रमुख सदस्य भी उपस्थित थे। सभी ने मुख्यमंत्री को दरगाह से जुड़ी धार्मिक और सांस्कृतिक महत्ता से अवगत कराया।

CM Hemant Soren

गौरतलब है कि कुछ समय पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अजमेर में ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर भी चादरपोशी की थी। मुख्यमंत्री का दरगाहों से यह गहरा लगाव उनके धार्मिक और सांस्कृतिक झुकाव को दर्शाता है। हजरत रिसालदार शाह बाबा का उर्स भी राज्य के धार्मिक कार्यक्रमों में एक महत्वपूर्ण आयोजन है, जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु हिस्सा लेते हैं।

यह भी पढ़े: PM Modi ने वर्चुअली छह वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.