CM चंपई सोरेन को जेल में बंद Hemant Soren ने भेजा संदेश

Ranchi: Hemant Soren: झारखंड में लोकसभा चुनाव को लेकर जहां एनडीए के प्रत्याशियों के नाम का ऐलान हो चुका है तो वहीं दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन के प्रदेश में सबसे महत्वपूर्ण घटक झारखंड मुक्ति मोर्चा ने अब तक उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है.

कांग्रेस ने खूंटी से कालीचरण मुंडा, हजारीबाग से जेपी पटेल एवं लोहरदगा से सुखदेव भगत को प्रत्याशी बनाया है. परंतु झामुमो ने अभी तक अपना पत्ता नहीं खोला है. पार्टी की तरफ से बस इतना ही बताया गया है कि कांग्रेस के ऐलान के पश्चात ही झारखंड मुक्ति मोर्चा अपनी उम्मीदवारों का ऐलान करेगा. झारखंड मुक्ति मोर्चा प्रदेश में दुमका, गिरिडीह, सिंहभूम, जमशेदपुर एवं राजमहल से प्रत्याशी खड़ा करेगा.

जेल से भिजवाए Hemant Soren ने संदेश

सूत्रों के मुताबिक जेल से पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने पार्टी पदाधिकारी खास कर कम चंपई सोरेन को संदेश भेजा है के वैसे ही कार्य करता को टिकट दें जो पार्टी से लंबे वक्त से जुड़े हुए हैं. बता दें कि जमशेदपुर से भारतीय जनता पार्टी के एक नेता को लाकर टिकट देने की अफवाह उड़ी थी. जबकि उक्त नेता का पार्टी की जिला समिति ने कड़ा विरोध किया था. इसके पश्चात यह कैसे हेमंत सोरेन के पास पहुंचा. उन्होंने स्पष्ट संदेश भेजो के आयातित नहीं बल्कि समर्पित नेताओं को ही टिकट दें.

6-7 को होगी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा

सूत्रों की मां ने तो 6 या 7 अप्रैल को झारखंड मुक्ति मोर्चा अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगा. जिसमें राजमहल से विजय हांसदा का नाम तय ही माना जा रहा है. वही सिंहभूम से दशरथ गगराई, दुमका से स्टीफन मरांडी या नलिन सोरेन और गिरिडीह से मथुरा महतो प्रत्याशी हो सकते हैं.

वहीं दूसरी तरफ जमशेदपुर से पार्टी के केंद्रीय समिति के सदस्य सविता महतो की बेटी स्नेहा महतो अथवा आस्तिक महत्व एवं सुनील महतो का नाम सामने आ रहा है. वही इस सीट पर प्रत्याशी कौन होगा यह अभी स्पष्ट नहीं है.

यह भी पढ़े: राहुल गाँधी को Pappu Yadav ने बताया संत

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.