Jharkhand Congress ने की 4 लोकसभा सीट की घोषणा,

Ranchi: Jharkhand Congress के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि पार्टी आज लोहरदगा, खूंटी, हजारीबाग एवं रांची लोकसभा सीट से प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर सकती है.

नई दिल्ली में हुई पार्टी के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के पश्चात प्रत्याशियों के नाम का ऐलान होने की संभावना है.

Jharkhand Congress: आज होगा प्रत्याशियों के नाम का ऐलान

कांग्रेस नेता आलमगीर आलम का कहना है कि “आज लोहरदगा, खूंटी, हजारीबाग एवं रांची लोकसभा सीट के लिए प्रत्याशियों के नाम का ऐलान हो सकता है. हम दिल्ली में होने वाली बैठक में सम्मिलित होने जा रहे हैं. सेक की बैठक के पश्चात आखरी लिस्ट जारी होने की संभावना है. स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आज शाम को होगी.”

आलमगीर आलम का कहना है कि इंडिया गठबंधन के साथ सीट शेयरिंग को लेकर आखिरी फैसला लिए जाने की संभावना है. इसके मुताबिक प्रत्याशियों के नाम की घोषणा होगी. उनका कहना है कि प्रदेश के 14 लोकसभा क्षेत्र के लिए सीट शेयरिंग समझौते पर निर्णय आ चुका है. समझौते के मुताबिक झारखंड कांग्रेस 7 सीटों, राजद एवं सीपीआई 2-2 और झामुमो 5 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

Jharkhand Congress: बीजेपी घबराई हुई है- राजेश ठाकुर

कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने बताया कि “भारतीय जनता पार्टी घबराई हुई है. की कांग्रेस एवं झामुमो के नाम पर अपनी जीत का दावा कर रहे हैं परंतु उन्हें अपने ही वर्ग से उपयुक्त प्रत्याशी नहीं मिल रहा है. बीजेपी को प्रत्याशी नहीं मिल रहा है एवं वह हमारे नेताओं को गले लगा रहे हैं.”

राजेश ठाकुर ने कांग्रेस सांसद गीता कोरा एवं झामुमो विधायक सीता स्वयं पर निशाना सदा है. दोनों ही नेता अब भारतीय जनता पार्टी में सम्मिलित हो गई है. बीते लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में 11 सिम जीती थी और वही आजसू, झामुमो एवं कांग्रेस को एक-एक सीटों पर ही संतुष्ट होना पड़ा था. ज्ञात हो की झारखंड में चार चरणों में चुनाव होने वाले हैं.यह चुनाव 18 मई से होने हैं. इसका परिणाम 4 जून को जारी होगा.

यह भी पढ़े: राहुल गाँधी को Pappu Yadav ने बताया संत

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.