Jharkhand Congress का X अकाउंट हटाया गया,

Ranchi: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का एक ‘डीपफेक मॉर्फ्ड वीडियो’ सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट किए जाने के बाद बुधवार को Jharkhand Congress का आधिकारिक एक्स अकाउंट बंद कर दिया गया।

सोशल मीडिया अधिकारियों ने कहा, “एक कानूनी मांग के जवाब में एक्स ने झारखंड कांग्रेस का अकाउंट रोक दिया।”

Jharkhand Congress: राजेश ठाकुर को सीआरपीसी की धारा 91 के तहत नोटिस जारी किया

इससे पहले, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने सोशल मीडिया पर प्रसारित केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के छेड़छाड़ किए गए वीडियो के मामले में झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर को सीआरपीसी की धारा 91 के तहत नोटिस जारी किया था, जिसमें उन्हें 2 मई को सेल के कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया था।

29 अप्रैल को लिखे एक पत्र में, इंस्पेक्टर नरेश मलिक स्पेशल सेल ने कहा, “यह बताना है कि उपर्युक्त मामले की जांच अधोहस्ताक्षरी द्वारा की जा रही है। जांच के उद्देश्य से, आपको इस नोटिस के माध्यम से नीचे दिए गए निर्देश प्रदान करने के लिए निर्देशित किया जाता है- नीचे हस्ताक्षरकर्ता को विवरण/दस्तावेज/इलेक्ट्रॉनिक गैजेट का उल्लेख करें और 2 मई, 2024 को सुबह 10.30 बजे कमरा नंबर 302, तीसरी मंजिल, आईएफएसओ कार्यालय स्पेशल सेल दिल्ली पुलिस में जांच में शामिल हों।

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को अमित शाह के फर्जी वीडियो मामले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी के जवाब पर असंतोष दिखाया।

इससे पहले दिन में, सीएम तेलंगाना द्वारा अपने वकील के माध्यम से एक जवाब दायर किया गया था। एएनआई से बात करते हुए वकील सौम्या गुप्ता ने कहा कि उन्हें सीआरपीसी 91 के तहत एक नोटिस मिला था जिसमें पूछा गया था कि वीडियो किस स्रोत का है।

जांच में सीएम तेलंगाना के जवाब से संतुष्ट नहीं हैं- Delhi Police

दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, जांच में सीएम तेलंगाना के जवाब से संतुष्ट नहीं हैं। इस बीच, असम पुलिस ने सोमवार को रीतम सिंह को गिरफ्तार कर लिया, जो ‘छेड़छाड़’ वीडियो मामले में गिरफ्तार होने वाले पहले व्यक्ति हैं। आरोप है कि इस वीडियो क्लिप को कई कांग्रेस नेताओं ने शेयर किया था।

इससे पहले, भाजपा की तेलंगाना इकाई ने सीएम और कांग्रेस के राज्य प्रमुख रेवंत रेड्डी के खिलाफ साइबर अपराध पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की थी, जिसमें पार्टी पर अमित शाह के भाषण को गढ़ने और उसमें बदलाव करने का आरोप लगाया गया था।

शिकायत में कहा गया है कि तेलंगाना कांग्रेस प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर अमित शाह का एक ‘मॉर्फ्ड’ और ‘मनगढ़ंत’ वीडियो पोस्ट किया है।

कांग्रेस शासित तेलंगाना में एक सार्वजनिक बैठक में अपने संबोधन के दौरान, शाह ने कहा, “अगर भाजपा यहां सरकार बनाती है, तो हम यहां मुसलमानों के लिए असंवैधानिक आरक्षण वापस ले लेंगे। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि एससी, एसटी और ओबीसी को गारंटी के अनुसार कोटा मिले।” संविधान।”

यह भी पढ़े: Kalpana Soren ने ‘फासीवादी ताकतों’ को करारा जवाब देने का वादा किया

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.