Jharkhand Election: जदयू 11 सीटों पर दांव, तमाड़, मांडू पर फोकस

Jharkhand Election: जदयू 11 सीटों पर दांव, तमाड़, मांडू पर फोकसझारखंड में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं।

Jharkhand Election: तीन सीटों पर खास फोकस किया जा रहा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के साथ ही जनता दल यूनाइटेड (जदयू) भी इन चुनावों में अपनी किस्मत आजमाने के लिए तैयार है। जदयू ने झारखंड की 11 सीटों पर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है, जिसमें तीन सीटों पर खास फोकस किया जा रहा है। ये सीटें हैं – तमाड़, पूर्वी जमशेदपुर, और मांडू। पार्टी का मानना है कि इन सीटों पर उसकी जीत की संभावनाएं मजबूत हैं।

हाल ही में जदयू के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद खीरू महतो के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार से मुलाकात की। इस बैठक में झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर गहन चर्चा हुई। खीरू महतो ने मुख्यमंत्री से 11 सीटों की मांग की और हाल ही में झरिया, टुंडी, मांडू, और मांडर विधानसभा क्षेत्रों में सफलतापूर्वक आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलनों की रिपोर्ट भी सौंपी।

नीतीश कुमार ने प्रतिनिधिमंडल की मांगों को गंभीरता से सुनते हुए सकारात्मक आश्वासन दिया और कहा कि वे पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष के साथ इस पर चर्चा करेंगे।

हाल ही में पूर्व मंत्री राजा पीटर ने जदयू की सदस्यता ग्रहण की है

जदयू की प्राथमिकता में तमाड़, पूर्वी जमशेदपुर और मांडू सीटें हैं। हाल ही में पूर्व मंत्री राजा पीटर ने जदयू की सदस्यता ग्रहण की है, और पार्टी उन्हें तमाड़ से उम्मीदवार बनाने पर विचार कर रही है। इसके अलावा, पूर्वी जमशेदपुर के विधायक सरयू राय भी हाल ही में जदयू में शामिल हुए हैं, जिससे पार्टी को वहां भी जीत की उम्मीद है। वहीं, खीरू महतो पहले मांडू विधानसभा से विधायक रह चुके हैं, जिससे यह सीट भी पार्टी के लिए महत्वपूर्ण है।

झारखंड के राजनीतिक परिदृश्य में जदयू की यह सक्रियता यह दर्शाती है कि पार्टी इस बार अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए पूरी तैयारी में है। अब देखना यह होगा कि पार्टी अपने चुनावी रणनीति से किस तरह राज्य की राजनीति में प्रभाव छोड़ पाती है।

यह भी पढ़े: Breaking News :खनन टास्क फोर्स की धनबाद में दबिश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *