Jharkhand को मिली एक और वंदे भारत ट्रेन

Ranchi: Jharkhand को आज एक और वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिली है. तीसरी वंदे भारत ट्रेन रांची-बनारस के लिए शुरू की गई है.इससे पहले दो वंदे भारत ट्रेन चल रही हें, जो पटना से रांची और पटना से हावड़ा के बीच चलती हैं.

Jharkhand: नरेंद्र मोदी ने कई योजनाओं की भी शुरुआत की

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. नरेंद्र मोदी ने कई योजनाओं की भी शुरुआत की. प्रधानमंत्री ने हटिया-बंडामुंडा 168 किलोमीटर दोहरीकरण कार्य का भी उद्घाटन किया.

Jharkhand Vande Bharat: रांची से बनारस का सफर 7 घंटे 50 मिनट का होगा

वन स्टेशन वन प्रोडक्ट के तहत 10 स्टेशन पर स्टॉल का उदघाटन भी हुआ. ये स्टेशन रांची रेल मंडल के रांची, हटिया, गोविंदपुर रोड, इटकी, मुरी, पिस्का, सिल्ली, टांगरबसली और टाटीसिलवे स्टेशन हैं.ट्रेन 18 मार्च से नियमित रूप से रांची और वाराणसी के बीच चलेगी। रांची से यह ट्रन सुबह 5.10 बजे खुलेगी और दोपहर 1.00 बजे बनारस पहुंचेगी। वहीं बनारस से ट्रेन शाम 4.05 बजे खुलेगी और रांची में रात 11.55 बजे पहुंचेगी। रांची से बनारस का सफर 7 घंटे 50 मिनट का होगा.

Jharkhand Vande Bharat: ड्राइवर के कंट्रोल पैनल में इमरजेंसी स्टॉप पुश बटन को इंटरचेंज किया गया

रांची से बनारस के लिए शुरू हो रही वंदे भारत ट्रेन में यात्रियों को नया अनुभव मिलेगा. रांची-बनारस वंदे भारत ट्रेन में कई बदलाव किए गए हैं. ट्रेन में सुविधाजनक चार्जिंग प्वाइंट दी गई है. शौचालय की लाइट 1.5 से बढ़ाकर 2.5 वॉट की गई है. इसके अलावा शौचालय हैंडल फ्लेक्सिबल किया गया है। ताकि उसे पकड़ने में आसानी हो. ड्राइवर के कंट्रोल पैनल में इमरजेंसी स्टॉप पुश बटन को इंटरचेंज किया गया है, ताकि उसका एक्सेस आसान हो सके.

यह भी पढ़े: SC ने एसबीआई से 12 मार्च तक चुनावी बांड डेटा का खुलासा करने को कहा

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.