Jharkhand News: पांचवें चरण की जारी हुई अधिसूचना

Jharkhand News: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए झारखंड में चतरा, कोडरमा और हजारीबाग के तीन लोकसभा सीटों के लिए नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

भाजपा उम्मीदवार कालीचरण सिंह ने चतरा लोकसभा क्षेत्र के लिए अपना नामांकन पत्र जमा किया. तीनों सीटों पर मतदान 20 मई को होगा. सिंह ने कहा, “मैं भाजपा का आभारी हूं और मुझे यकीन है कि लोग मोदी जी के नेतृत्व में देश के विकास के लिए भाजपा के पक्ष में वोट डालेंगे.”

भाजपा ने मौजूदा सांसद सुनील कु सिंह की जगह कालीचरण सिंह को उम्मीदवार बनाया है. कालीचरण सिंह ने 2019 में कांग्रेस के मनोज कुमार यादव को 3.77 लाख से अधिक वोटों के अंतर से हराया था. नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 3 मई है.

Jharkhand News: पांचवें चरण की जारी हुई अधिसूचना, 4 मई को होगी नामांकन पत्रों की जांच

नामांकन पत्रों की जांच की अंतिम तिथि 4 मई है और इसके बाद दस्तावेज वापस लेने का कार्य 6 मई तक संपन्न होना है. तीन लोकसभा क्षेत्रों में जहां 28.29 लाख महिलाओं के साथ सम्मिलित कुल 58.22 लाख से अधिक मतदाता हैं लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करने के योग्य हैं. इसके अलावा बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी को कोडरमा और मनीष जयसवाल को हजारीबाग से नामांकित किया है. भारतीय राजनीति में हमेशा चल रही है इस बार भी गर्माई बढ़ी है.

कांग्रेस का नया चेहरा और भाजपा का पुराना सदस्य जेपी पटेल हज़ारीबाग से और पूर्व विधायक केएन त्रिपाठी चतरा संसदीय क्षेत्र से चुनावी दंगल में हिस्सा ले रहे हैं. इसके साथ ही सीपीआई-एमएल ने कोडरमा सीट पर अपने विधायक विनोद कुमार सिंह को उम्मीदवार बनाया है. देश के राजनीतिक समर्थन का मनमोहक खेल अब शुरू हो चुका है.

यह भी पढ़े: चुनाव आयोग PM Modi के खिलाफ शिकायतों की ‘जांच’ कर रहा है

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.