Jitan Ram Manjhi  बोले- सबसे बड़े महापंडित तेजस्वी हैं

पूर्व मुख्यमंत्री और गया से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उम्मीदवार Jitan Ram Manjhi ने महागठबंधन और तेजस्वी यादव पर तीखा हमला बोला है.

तेजस्वी यादव के 25 सीटें जीतने के दावे पर मांझी ने कहा कि उन्हें कहना चाहिए था कि वह खुद बिहार में 45 सीटें ला रहे हैं. मांझी ने तंज कसते हुए कहा कि सबसे बड़े महापंडित तो तेजस्वी यादव हैं हमें कुछ नहीं कहना. सभी एग्जिट पोल में एनडीए को बढ़त मिलती दिखाई गई है अगर सबका अनुमान गलत है और सिर्फ तेजस्वी का सही है तो हमें कुछ नहीं कहना. सभी एग्जिट पोल एनडीए को 300 से 400 सीटें दे रहे हैं. मैं भी मानता हूं कि एनडीए को 400 के आसपास सीटें मिलेंगी.

इंडी गठबंधन के पास मुद्दा क्या था?

जीतन राम मांझी ने कहा कि इंडी गठबंधन के पास मुद्दा क्या था? प्रधानमंत्री कौन होगा क्या उन्होंने कभी बताया? बिना दूल्हे के बारात होती है? अगर बिना दूल्हे की बारात होती है तो बारातियों को लौटा दिया जाता है. यहां भी जनता ने बिना दूल्हे के चुनाव लड़ने वालों को बैरंग लौटा दिया है. सभी ने एनडीए के पक्ष में मतदान किया है. बेरोजगारी की बात हमेशा की जा रही है लेकिन मैं समझता हूं कि भारत की जनता विशेष रूप से बिहार की जनता इतनी मूर्ख नहीं है कि सिर्फ बेरोजगारी के मुद्दे पर ध्यान दे.

जब भारत की अर्थव्यवस्था विश्व में 11वें स्थान पर थी और आज हम पांचवें स्थान पर आ गए हैं तो जाहिर है कि हमारे पास अधिक पैसा आएगा. केंद्र और राज्य के पास पैसा आएगा. 2027 तक हम तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएंगे तो जाहिर सी बात है कि पैसा ज्यादा आएगा और रोजगार भी बढ़ेंगे. नौकरी की क्या जरूरत है.

एग्जिट पोल से भी अच्छा आएगा रिजल्ट: Jitan Ram Manjhi

शिक्षित लोग नौकरी और रोजगार को अच्छी तरह समझ रहे हैं जबकि अनपढ़ लोग इसे शायद पूरी तरह नहीं समझ पाते. हमें यकीन है कि 2047 तक जो कि भारत की आजादी का शताब्दी वर्ष होगा भारत विश्व की प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं में से एक बन जाएगा. इसी कारण से एग्जिट पोल से भी बेहतर परिणाम सामने आने की संभावना है. हमें विश्वास है कि हम 400 सीटों का आंकड़ा पार कर जाएंगे और हमारे सीटों की संख्या 406 से 410 के बीच हो सकती है.

मांझी ने कहा कि वर्तमान में इंडी गठबंधन के लोग चुनाव आयोग के खिलाफ कोई बयान नहीं दे रहे हैं न ही वे ईवीएम में गड़बड़ी की बात कर रहे हैं. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि चार जून के बाद वे ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगा सकते हैं. कुछ लोग तो यहां तक कह देंगे कि ईवीएम हैक करने वाला व्यक्ति राजभवन में खड़ा है। यह सब केवल बहाने हैं जो उन्होंने चुन रखे हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नेताओं से मिलने गए होंगे: Jitan Ram Manjhi

दिल्ली में पीएम से मुलाकात करने के लिए पहुंचे सीएम नीतीश कुमार पर मांझी ने कहा कि भाजपा की बैठक थी और संभवतः नीतीश कुमार नेताओं से मिलने गए होंगे. चार जून को परिणाम आने वाले हैं, और नीतीश कुमार दिल्ली में रहेंगे. कोई भी राजनीतिक व्यक्ति केंद्रीय नेतृत्व से संपर्क बनाए रखने की कोशिश करेगा.

इस परिस्थिति में नीतीश कुमार का दिल्ली जाना एक अच्छी बात है. विरोधी लोग तो हमेशा कुछ न कुछ कहते रहते हैं लेकिन उनकी बातों का कोई मायने नहीं रखता है और न ही जनता को उन पर ध्यान देना चाहिए.

यह भी पढ़े: ‘इंडिया’ गठबंधन का सबसे बड़ा चेहरा बनकर उभरीं Kalpana Soren

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.