JLKM ने 6 उम्मीदवारों की घोषणा, जयराम महतो डुमरी से लड़ेंगे

झारखंड विधानसभा चुनावों की घोषणा से पहले ही प्रत्याशियों के नाम सामने आने लगे हैं। क्रांतिकारी लोकतांत्रिक मोर्चा (JLKM) के प्रमुख जयराम महतो ने अपनी पार्टी के छह उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, जिसमें स्वयं जयराम महतो डुमरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

इस अवसर पर उन्होंने बताया कि पार्टी ने डुमरी, जमुआ, राजमहल, तमाड़, सरायकेला और छतरपुर सीटों से अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है।

JLKM ने दो महिलाओं को उम्मीदवार बनाकर आधी आबादी का सम्मान किया

जयराम महतो ने सर्किट हाउस में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि उनकी पार्टी ने दो महिलाओं को टिकट देकर आधी आबादी का सम्मान किया है। उन्होंने यह भी संकेत दिया कि वह दूसरी सीट से भी चुनाव लड़ सकते हैं, जिसमें टुंडी, बाघमारा, मांडू, गोमिया या बेरमो में से किसी एक सीट का चयन किया जाएगा। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि उनकी पार्टी राज्य के स्थानीय मुद्दों को चुनावी एजेंडे में प्रमुखता से उठाएगी।

खासकर, खतियान आधारित नियोजन नीति, विस्थापन, और कोल एरिया में मजदूरों की समस्याएं उनके चुनावी अभियान का केंद्र रहेंगी। जयराम महतो ने यह भी बताया कि पार्टी संताल क्षेत्र में बांग्लादेशी घुसपैठ का कड़ा विरोध करती है, क्योंकि इससे आदिवासी समुदाय की संख्या में गिरावट आ रही है और राज्य की जनसांख्यिकी प्रभावित हो रही है।

साथ ही, जयराम महतो ने कहा कि उनकी पार्टी लगभग 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी और उत्तरी छोटानागपुर की सभी सीटों पर तैयारी कर चुकी है। बाकी सीटों पर आवेदन आने पर वे 81 सीटों पर भी चुनाव लड़ सकते हैं। उन्होंने जमुआ से रोहित कुमार दास, राजमहल से मोतीलाल सरकार, तमाड़ से दमयंती मुंडा, सरायकेला से प्रेम मार्डी और छतरपुर से प्रीति राज को प्रत्याशी घोषित किया है।

सिल्ली विधानसभा सीट को लेकर जयराम महतो ने बताया कि वे विशेष रणनीति के तहत पूर्व विधायक अमित महतो को चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दे चुके हैं। उनका मानना है कि अगर झारखंडी हितों की बात करने वाले नेता एक साथ मिलकर चुनाव लड़ें, तो राज्य के लिए बेहतर परिणाम हो सकते हैं।

विपक्षी गठबंधन प्रस्तावों को ठुकराते हुए, JLKM अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की

विपक्षी दलों के गठबंधन प्रस्तावों को ठुकराते हुए, जयराम महतो ने स्पष्ट किया कि उनकी पार्टी स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ेगी और किसी भी गठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगी।

यह भी पढ़े: Breaking News :खनन टास्क फोर्स की धनबाद में दबिश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *