JP Nadda ने पैरालंपिक विजेताओं को किया सम्मानित, कहा प्रधानमंत्री ने खेल को विशेष महत्व दिया

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को पटना पहुंचे हैं। 21 दिनों के अंदर भाजपा अध्यक्ष दूसरी बार बिहार दौरे पर आए हैं। पटना में अलग-अलग कार्यक्रम निर्धारित है जिसमें भाजपा अध्यक्ष शिरकत करेंगे। पटना एयरपोर्ट पर उनका भाजपा नेताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया। एयपोर्ट से जेपी नड्डा सीधे सप्तमूर्ति पहुंचे और माल्यार्पण किया। इसके बाद भाजपा कार्यालय पहुंचे जहां पार्टी नेताओं के साथ उन्होंने बैठक की है। उसके बाद जेपी नड्डा प्रदेश कार्यालय में पैरालंपिक खिलाड़ी सम्मान समारोह में भाग लिया । इस दौरान जेपी नड्डा अपने हाथो से खिलाड़ियों को सम्मान दिया और उनसे मिले।

पैरालंपिक खिलाड़ी सम्मान समारोह में भाग लिया

जेपी नड्डा अपने हाथो से खिलाड़ियों को सम्मान दिया और उनसे मिले। इस दौरान जेपी नड्डा ने गजेंद्र कुमार को , सुश्री अनीता प्रकाश फुटबॉल मे मेडल जीतने पर सम्मानित किया । इसके साथ ही हैंडबॉल खिलाड़ी सिंटू कुमार को सम्मानित किया । मोहम्मद शमीम को , श्री मानसी एथलीट को सम्मानित किया ।

इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा मेरा सौभाग्य है कि मुझे इन खिलाड़ियों से मिलने का मौका मिला है । मैं सभी को धन्यवाद देता हूं और बधाई देता हूं। आगे उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री मोदी जी ने खेल को कितना तवज्जो दिया है। खेल को कोई प्राथमिकता नहीं देता था। प्रधानमंत्री ने खेल को विशेष महत्व दिया है। ओलंपिक में विशेष भागीदारी बने इसको लेकर विशेष योजना बनाई गई है । प्रधानमंत्री ने पैरालंपिक को भी मुख्य धारा में लाने का काम किया है। ओलंपिक हो या पैरालंपिक हो प्रधानमंत्री का ही कमाल है। प्रधानमंत्री ने खेल का बजट बढ़ा दिया। भारत में 1000 खेलो इंडिया केंद्र बने हैं । मोदी जी के नेतृत्व में उन्होंने विश्वास दिलाया कि आप आगे बढ़े सरकार आपके साथ । जिनको मेडल मिला है उनको बधाई जो रह गए है वह अगले साल लेकर के आएंगे पूरी हिम्मत के साथ आगे बढ़ो । आपको सारी सुविधा मिलेगी ट्रेनिंग मिलेगी । सम्मान समारोह के बाद जेपी नड्डा एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए है । वहां से वह सीधा तेलंगाना जाएंगे ।

पटना पहुंचे जेपी नड्डा का भव्य स्वागत
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पटना पहुंचे। बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल, उपमुख्यमंत्री-सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा समेत पार्टी के कई सांसदों व विधायकों ने पटना हवाई अड्डे पर उनका भव्य स्वागत किया।

भाजपा कार्यालय में बैठक में हुए जेपी नड्डा शामिल
जेपी नड्डा पार्टी कार्यालय पाहुंच कर भाजपा के सांसद, विधायक, एमएलसी के साथ बैठक की। अगले साल 2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी के सदस्यता अभियान की समीक्षा जेपी नड्डा ने किया। भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कहा कि भाजपा ने 25 लाख ऑनलाइन सदस्यता और लगभग 14 लाख मैनुअल सदस्यता को पार कर लिया है, कुल मिलाकर लगभग 40 लाख हो गया है। जेपी नड्डा सदस्यता अभियान के लिए धन्यवाद करेंगे। साथ ही पैरालंपिक 2024 में बिहार की ओर से मेडल जीतने वाले दिव्यांग खिलाड़ियों को सम्मानित भी करेंगे।

यह भी पढ़े: Upendra Kushwaha का बड़ा बयान, बोले ‘एनडीए ने ही एनडीए को हराया’

बढ़ता ही जा रहा है दिउड़ी मंदिर का विवाद, 29 सितंबर झारखंड और बंगाल के आदीवासी समाज का होगा महाजुटान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *