Arvind Kejriwal, सिसोदिया और के कविता की बढ़ी न्यायिक हिरासत, कोर्ट का बड़ा फैसला

दिल्ली की राजनीति में हड़कंप मचाने वाले कथित शराब घोटाले के मामले में CM Arvind Kejriwal, पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और बीआरएस नेता के कविता की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं.

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने इस मामले में तीनों की न्यायिक हिरासत की अवधि एक बार फिर बढ़ा दी है. सीबीआई से जुड़े मामले में न्यायिक हिरासत अब 9 अगस्त तक बढ़ा दी गई है जबकि ईडी से जुड़े मामले में 13 अगस्त तक.

CBI ने हाल ही में Arvind Kejriwal और अन्य के खिलाफ चार्जशीट दायर की

सीबीआई और ईडी ने इस मामले में अपनी जांच पूरी कर ली है. सीबीआई ने हाल ही में अरविंद केजरीवाल और अन्य के खिलाफ चार्जशीट दायर की है जिसमें आप नेता दुर्गेश पाठक, व्यापारी पी शरथ चंद्र रेड्डी, विनोद चौहान, आशीष माथुर और अमित अरोड़ा के नाम भी शामिल हैं. सीबीआई की चार्जशीट पर 12 अगस्त को सुनवाई होगी. वहीं ईडी पहले ही इस मामले में चार्जशीट दाखिल कर चुकी है.

हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने 12 जुलाई को केजरीवाल को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अंतरिम जमानत दी थी लेकिन सीबीआई ने इस फैसले का विरोध किया और उनकी नियमित जमानत याचिका का विरोध करते हुए उन्हें इस मामले का मुख्य सूत्रधार बताया. इस पर दिल्ली हाई कोर्ट ने अपना आदेश सुरक्षित रख लिया है.

इस घटनाक्रम ने दिल्ली की राजनीति में भूचाल ला दिया है. अरविंद केजरीवाल जो आम आदमी पार्टी के प्रमुख नेता हैं और मनीष सिसोदिया जिन्होंने शिक्षा और वित्त के क्षेत्र में कई सुधार किए हैं 40 का जेल में रहना पार्टी के लिए एक बड़ा झटका है. इस मामले में लगातार बढ़ती न्यायिक कार्रवाई और अदालत के फैसले ने राजनीतिक गलियारों में नई बहस छेड़ दी है. इस स्थिति ने न केवल दिल्ली की राजनीति में बल्कि राष्ट्रीय राजनीति में भी हलचल मचाई है.

यह भी पढ़े: Purnia Tanishq ज्वैलरी शोरूम लूट: CCTV में कैद कपड़ों को जलाया अपराधियों ने

आने वाले दिनों में यह देखना दिलचस्प होगा कि इस मामले में क्या नया मोड़ आता है और यह किस तरह से राजनीतिक और कानूनी दृष्टिकोण से प्रभाव डालता है.

यह भी पढ़े: Nitish Kumar के बेटे Nishant नहीं आएंगे राजनीति में, आध्यात्मिकता में है रुचि

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.