विधानसभा चुनाव से पूर्व एक्टिव हुई Kalpana Soren

गांडेय विधायक Kalpana Soren रविवार को मधुबन पहुंची। सबसे पूर्व वे कथावाचक मुरारी बापू से मिली और उनसे आशीर्वाद लिया। मुरारी बापू श्री राम कथा कहने के लिए मधुबन आए हैं।

मुरारी बापू से मिलने के पश्चात कल्पना सोरेन ने पारसनाथ पहाड़ स्थित मरांग बुरु के दिसोम मांझी थान में पूजा अर्चना की।संथाल समाज में धर्म गुरुओं के साथ मिलकर दिसोम मांझी थान के विकास की चर्चा की।

इसके पश्चात कल्पना सोरेन ने भोमिया बाबा का भी दर्शन किया। यह बता दे की गांडेय विधानसभा उपचुनाव जीत दर्ज करने के पक्ष में पूरे झारखंड का दौरा करने में लगी हुई है। साथ ही झारखंड के संथाली तीर्थ स्थान के विकास के लिए भी कोशिश कर रही है।

Kalpana Soren में ने विधि विधान से की पूजा

इस प्रकरण में वर्षों से मरांग बुरु तल के विकास की मांग को केंद्र में रखते हुए इस दफा भी दिसोम मांझी‌ थान गई। यहां संथाल धर्म गुरुओं की मौजूदगी में तकरीबन 1 घंटे विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की और जलार्पण करते हुए हेमंत सोरेन की रिहाई को लेकर मन्नत भी मांगी। संथाली श्लोकों के द्वारा से संथाल धर्म गुरुओं ने उनकी मन्नत पूरी होने के लिए मरांग बुरु से प्रार्थना की।

यह भी पढ़े: बंगाल ट्रेन दुर्घटना को लेकर INDIA ब्लॉक ने सरकार की आलोचना की: ‘केवल चुनावों की चिंता है’

इसके पश्चात विधायक सुधीर सोनू की उपस्थिति में मरांग बुरु संस्थान के पदाधिकारी के सॉन्ग लंबी वार्तालाप हुई। इसमें मरांग बुरु स्थल के विकास को लेकर विचार विमर्श किया गया।

संस्थान के अध्यक्ष ने Kalpana Soren से की यह मांग

संस्थान के अध्यक्ष रामलाल सोरन ने कल्पना सोरेन से कहा कि वन विभाग दिसोम मांझी थान के लिए मात्र 50 डिसमिल भूमि देना चाहता है पर यहां पर्व त्योहार में लाखों श्रद्धालु आते हैं। ऐसे में इतनी सी जमीन कम पड़ रही है। इस पर वन विभाग से हस्तक्षेप करने की डिमांड की।

विधायक ने लोगों को अस्वस्थ किया कि उनकी मांगे पुरी की जाएगी। और काम हो रहा है। उसके पश्चात कल्पना सोरेन ने भोमिया बाबा का दर्शन किया।

यह भी पढ़े: UGC-NET का प्रश्नपत्र डार्कनेट पर लीक हो गया था: Dharmendra Pradhan

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.