Kalpana Soren ने सुनीता केजरीवाल से की मुलाकात

रांची: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी Kalpana Soren ने शनिवार को नई दिल्ली में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से उनके आवास पर मुलाकात की, और उन्हें और जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री को अपनी पार्टी का समर्थन दिया।

Kalpana Soren News: इंडिया गुट के शीर्ष नेता रविवार को दिल्ली में रैली करने वाले हैं

कल्पना शनिवार को अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ इंडिया ब्लॉक की मेगा रैली में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली पहुंचीं। विपक्षी इंडिया गुट के शीर्ष नेता रविवार को दिल्ली में रैली करने वाले हैं।

केजरीवाल को कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था, जिससे वह गिरफ्तार होने और जेल जाने वाले इतिहास के पहले मौजूदा मुख्यमंत्री बन गए। गुरुवार को दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने उनकी ईडी रिमांड 1 अप्रैल तक बढ़ा दी।

कुछ महीने पहले झारखंड में जो हुआ वही अब नई दिल्ली में हो रहा है: Kalpana Soren

सुनीता से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में कल्पना ने कहा कि कुछ महीने पहले झारखंड में जो हुआ वही अब नई दिल्ली में हो रहा है।

“मेरे पति हेमंत सोरेन को जेल भेज दिया गया। अब अरविंद सर को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसलिए मैं अपना दुख साझा करने के लिए सुनीता मैडम से मिलने आया। हमने चर्चा की कि अब हमें अपनी लड़ाई आगे बढ़ानी होगी जिसमें वह हमारा समर्थन करेगी और झारखंड अरविंद सर का समर्थन करेगा, ”कल्पना ने कहा।

कल्पना ने कहा कि वह कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और पार्टी के अन्य नेताओं से भी मिलेंगी।

31 जनवरी को हेमंत को गिरफ्तार किया था

ईडी ने कथित भूमि घोटाले के सिलसिले में 31 जनवरी को हेमंत को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी से पहले उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। कल्पना का नाम झारखंड के अगले मुख्यमंत्री के रूप में चर्चा में था, लेकिन यह पद झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के दिग्गज नेता चंपई सोरेन को दे दिया गया।

हालाँकि, कल्पना अपनी चुनावी शुरुआत करने के लिए तैयार हैं और उनकी पार्टी उन्हें 20 मई को होने वाले गांडेय विधानसभा उपचुनाव में मैदान में उतारने की योजना बना रही है।

हालाँकि उन्हें अभी तक आधिकारिक उम्मीदवार घोषित नहीं किया गया है, लेकिन वह लोकसभा चुनाव से पहले गांडेय विधानसभा और अन्य क्षेत्रों में झामुमो की सार्वजनिक बैठकों में भाग लेती रही हैं।

यह भी पढ़े: राहुल गाँधी को Pappu Yadav ने बताया संत

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.