एग्जिट पोल में Kalpana Soren को मिलती दिख रही है जीत!

Ranchi: Kalpana Soren: लोकसभा चुनाव की मतगणना के दिन गिरिडीह के गांडेय विधानसभा उपचुनाव की भी मतगणना पचंबा स्थित बाजार समिति में होगी.

Kalpana Soren को झारखंड का मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है

कोडरमा लोकसभा क्षेत्र के साथ गांडेय विधानसभा उपचुनाव की मतगणना 4 जून को निर्धारित है. तमाम एग्जिट पोल के अनुसार इस उपचुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा की प्रत्याशी कल्पना सोरेन की जीतने की प्रबल संभावना है. कल्पना सोरेन का सीधा मुकाबला भाजपा प्रत्याशी दिलीप वर्मा से है. अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि अगर कल्पना सोरेन जीतती हैं तो उन्हें झारखंड का मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. इस बारे में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने संकेत भी दिए हैं.

आदिवासी समाज में Kalpana Soren को लेकर काफी उत्साह

ज्ञात हो कि हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद कल्पना सोरेन ने औपचारिक रूप से अपनी राजनीतिक यात्रा की शुरुआत झारखंड मुक्ति मोर्चा के स्थापना दिवस के अवसर पर गिरिडीह से की थी. हेमंत सोरेन के जेल में रहते हुए कल्पना सोरेन ने पार्टी की बागडोर संभाल ली है और पूरे लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थन में जमकर प्रचार किया. खासकर आदिवासी समाज में कल्पना सोरेन को लेकर काफी उत्साह देखा गया है.

उनकी संभावित जीत न केवल गांडेय विधानसभा के लिए बल्कि पूरे झारखंड के राजनीतिक परिदृश्य के लिए महत्वपूर्ण हो सकती है.

गांडेय विधानसभा की जनता मुख्यमंत्री के समक्ष नेता चुन रही है

झारखंड मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ नेता और गिरिडीह के झामुमो विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने कहा कि गांडेय विधानसभा की जनता मुख्यमंत्री के समक्ष नेता चुन रही है. इससे यह स्पष्ट होता है कि अगर कल्पना सोरेन जीतती हैं तो उन्हें चंपई सोरेन को हटाकर मुख्यमंत्री बनाया जाएगा. आने वाले विधानसभा चुनाव में झामुमो के तरफ से मुख्यमंत्री का चेहरा कल्पना सोरेन ही होंगी जिससे झारखंड की राजनीति में हलचल होने की संभावना है.

अंदरूनी सूत्रों के अनुसार, इस बदलाव से कुछ लोग नाराज भी हो सकते हैं. हालांकि 4 जून को मतगणना के दिन ही पता चलेगा कि एग्जिट पोल में दिख रही कल्पना सोरेन की जीत वास्तव में कितनी सटीक है. गांडेय विधानसभा उपचुनाव की मतगणना के लिए 19 टेबल बनाए गए हैं और 23 राउंड में मतगणना होगी. इस महत्वपूर्ण चुनावी परिणाम से झारखंड की राजनीतिक दिशा में संभावित बदलावों का संकेत मिल सकता है.

यह भी पढ़े: ‘इंडिया’ गठबंधन का सबसे बड़ा चेहरा बनकर उभरीं Kalpana Soren

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.