चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर CISF सुरक्षाकर्मी ने Kangana Ranaut को थप्पड़ मारा

हिमाचल प्रदेश के मंडी से भाजपा की निर्वाचित सांसद Kangana Ranaut ने आरोप लगाया कि चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर CISF अधिकारी कुलविंदर कौर ने उन्हें थप्पड़ मारा, जब वह दिल्ली के लिए उड़ान भर रही थीं।

बॉलीवुड अभिनेत्री और हिमाचल प्रदेश के मंडी से भाजपा की निर्वाचित सांसद कंगना रनौत ने गुरुवार को आरोप लगाया कि चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर CISF सुरक्षाकर्मी ने उन्हें थप्पड़ मारा, जब वह दिल्ली जा रही थीं।

रानौत के अनुसार, जब वह सुरक्षा जांच के बाद बोर्डिंग पॉइंट की ओर बढ़ रही थीं, तो तलाशी क्षेत्र में तैनात CISF की महिला अधिकारी कुलविंदर कौर ने कथित तौर पर उनसे बहस की और उन्हें थप्पड़ मारा।

सूत्रों के अनुसार, किसान आंदोलन के दौरान पंजाब में महिलाओं के बारे में कंगना के विवादास्पद बयान को कथित थप्पड़ मारने के पीछे उकसावे की वजह माना जा रहा है।

CISF अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद कांस्टेबल कुलविंदर कौर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। कंगना के दावे की जांच के लिए एक जांच पैनल का गठन किया गया है।

घटना के बाद एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में, रनौत ने कहा कि कांस्टेबल ने उनसे कहा कि वह किसानों के विरोध का समर्थन करती है। निर्वाचित सांसद ने पूछा कि हम पंजाब में इस बढ़ते उग्रवाद को कैसे नियंत्रित करेंगे।

मैं सुरक्षित हूँ, मैं बिल्कुल ठीक हूँ: Kangana Ranaut

“मैं सुरक्षित हूँ, मैं बिल्कुल ठीक हूँ। चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर हुई थप्पड़ मारने की घटना सुरक्षा जांच के दौरान हुई। जब मैंने सुरक्षा जांच पूरी की और महिला सुरक्षा अधिकारी के पास से गुजरने का इंतजार कर रही थी, तो वह मेरी ओर आई, मुझे मारा और गाली-गलौज करने लगी। जब मैंने पूछा कि उसने ऐसा क्यों किया, तो उसने कहा कि वह किसानों का समर्थन करती है। मैं सुरक्षित हूँ, लेकिन मेरी चिंता यह है कि पंजाब में आतंक और हिंसा में इस चौंकाने वाली वृद्धि को कैसे संभाला जाए।”

एयरपोर्ट से कथित तौर पर एक अन्य वीडियो में, कांस्टेबल कुलविंदर को यह कहते हुए सुना जा सकता है, “जब उसने [कंगना] ये टिप्पणी की, तब मेरी माँ भी प्रदर्शनकारियों में शामिल थीं।” कांस्टेबल को हिरासत में लिया गया और पूछताछ के लिए CISF कमांडेंट कार्यालय ले जाया गया।

दिल्ली पहुँचने के बाद, कंगना ने CISF महानिदेशक नीना सिंह और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की और उन्हें घटना के बारे में बताया।

इस घटना ने राजनीतिक विवाद को जन्म दिया, जिसमें कई नेताओं ने कड़ी कार्रवाई की माँग की। उनके चुनावी प्रतिद्वंद्वी और कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह ने इस घटना को “दुर्भाग्यपूर्ण” बताया और इसकी निंदा की।

“मुझे घटना के बारे में पूरी जानकारी नहीं है। मैंने समाचारों में सुना है कि कंगना के साथ शारीरिक रूप से मारपीट की गई है। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए, खासकर महिलाओं के साथ। हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं,” सिंह ने कहा।

कंगना ने मंडी लोकसभा क्षेत्र से रामपुर रियासत के वंशज और मौजूदा राज्य लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह को 74,755 मतों के अंतर से हराया। वह हिमाचल प्रदेश से लोकसभा के लिए चुनी जाने वाली केवल चौथी महिला बनीं, और पहली महिला जो किसी पूर्ववर्ती राजघराने से नहीं हैं।

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.