माथे पर तिलक, सिर पे टोपी, राहुल गांधी की ‘एडिटेड’ फोटो की Kangana ने शेयर

भारतीय जनता पार्टी की सांसद Kangana Ranaut ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर राहुल गांधी की एक एडिटेड फोटो साझा की जिससे सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया.

कंगना ने यह फोटो जाति आधारित जनगणना को लेकर चल रहे विवाद के बीच पोस्ट की थी. इस तस्वीर में राहुल गांधी को एक मुस्लिम टोपी पहने, माथे पर चंदन और तिलक लगाए और गले में क्रॉस पहने हुए दिखाया गया है. तस्वीर के नीचे लिखा हुआ है “जाति जीवी जिसे बिना जाति पूछे जाति गणना करनी है.” इस पोस्ट के बाद कंगना को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया.

‘टुकड़ों में बांटने की बात ना करना’- Kangana

कंगना ने एक अन्य इंस्टाग्राम स्टोरी में राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए लिखा “दूसरी बार भारत को टुकड़ों में बांटने की बात मत करना. किसी भारतीय से उसकी जात पूछने जैसी छोटी बात मत करना. करने को तो बहुत कुछ है जो तुम कर सकते हो लेकिन अपने ही घर में आग लगाने जैसी बात मत करना. सुना तो तुमने भी होगा राहुल गांधी जी बात निकलेगी तो फिर दूर तलक जाएगी.”

यह है पूरा मामला

यह विवाद तब शुरू हुआ जब केंद्रीय बजट पर चर्चा के दौरान लोकसभा में बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी पर निशाना साधा. अनुराग ठाकुर ने कहा था “जिसे जात नहीं पता वो जाति जनगणना की बात करता है.” इस बयान पर संसद में काफी हंगामा हुआ और राहुल गांधी ने लोकसभा स्पीकर से अपनी अपमान की बात कही. विपक्षी नेताओं ने भी इस टिप्पणी का कड़ा विरोध किया.

कंगना ने पहले ये कहा

कंगना रनौत ने पहले भी राहुल गांधी पर निशाना साधा था. जाति आधारित राजनीति पर टिप्पणी करते हुए कंगना ने कहा था “अपनी जात का कुछ अता पता नहीं नानू मुस्लिम, दादी पारसी, मम्मी क्रिश्चियन और खुद ऐसा लगता है जैसे पास्ता को कड़ी पत्ते का तड़का लगाकर खिचड़ी बनाने की कोशिश की हो और इनको सबकी जात पता करनी है.”

यह भी पढ़े: Purnia Tanishq ज्वैलरी शोरूम लूट: CCTV में कैद कपड़ों को जलाया अपराधियों ने

इस प्रकार कंगना रनौत ने राहुल गांधी के खिलाफ अपनी टिप्पणियों और पोस्ट्स के माध्यम से एक बार फिर से विवाद को हवा दे दी है जिससे राजनीतिक माहौल गरमा गया है.

यह भी पढ़े: Nitish Kumar के बेटे Nishant नहीं आएंगे राजनीति में, आध्यात्मिकता में है रुचि

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.