सावन की चौथी सोमवारी पर कांवड़ पद यात्रा में शिव भक्तों का उमड़ा जनसैलाब

Koderma News: सावन की चौथी सोमवारी पर कोडरमा में शिव भक्तों का जनसैलाब उमड़ा हैं। पिछले 25 सालों से कोडरमा में सावन की अंतिम सोमवारी पर कांवर पद यात्रा का आयोजन किया जाता रहा हैं और आज इस कांवर पद यात्रा में बिहार-झारखंड व बंगाल से हज़ारों की संख्या में शिवभक्त शामिल हुए। कांवर पदयात्रा में विधायक डॉक्टर नीरा यादव भी शामिल हुई।

शिवभक्त झुमरी तिलैया के झरनाकुण्ड से शिवभक्त पवित्र जल का उठाव कर 11 किलोमीटर की पदयात्रा के बाद कोडरमा के ध्वजाधारी पहाड़ पहुंचे। जहां शिवभक्त 777 सीढ़ी चढ़ कर ध्वजाधारी पहाड़ की चोटी पर बसे भगवान शिव का जलाभिषेक किया। कोडरमा में आयोजित होने वाले कांवर पद यात्रा को लेकर जिला प्रशासन की ओर से व्यापक इंतजाम किए गए हैं। पद यात्रा वाले रूट पर जगह-जगह सुरक्षा के इंतजाम किया गया हैं, साथ ही शिवभक्तों को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए एम्बुलेंस व मेडिकल टीम को तैनात किया गया हैं। वही विभिन्न सामाजिक संगठनों की ओर से रास्ते मे श्रद्धालुओं के लिए नींबू पानी व शर्बत की व्यवस्था की गई हैं।

ऐसा मान्यता हैं कि सावन की चौथी सोमवारी को जो भी शिव भक्त इस कांवर पद यात्रा में शामिल होते हैं और 777 सीढ़ी चढ़ कर बाबा भोले को जलार्पण करते हैं उनकी हर मनोकामना पूर्ण होती हैं। विधायक डॉक्टर नीरा यादव ने सभी लोगों को कांवर पदयात्रा की बधाई और शुभकामना देते हुए जिले की सुख समृद्धि की कामना की।

यह भी पढ़े: Bihar में एक बार फिर से शराबबंदी पर हुई सियासत, नीतीश कुमार के खिलाफ पीके ने खोला ‘घोड़ा’

Sawan 2024: सावन का चौथा सोमवार, हर-हर महादेव और बोल-बम के नारों से गूंज रहा है शिवालय

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.