KK Pathak का आया नया फरमान

Patna: KK Pathak बिहार में सरकारी स्कूलों के टाइम टेबल का मामला कुछ महीनो से विवादों से घिरा हुआ था. इसी के चलते शिक्षा विभाग एवं शिक्षक संघ के बीच-बीच में टकरा के मूड में भी आते रहे हैं.

बयान बाजी एवं समझौते के पश्चात अब यह मामला ठंडा हो रहा है. एक बार शिक्षा विभाग ने स्कूलों के टाइम टेबल में बदलाव करने का फैसला लिया है. टाइम टेबल क्या होगा यह तय कर लिया गया है परंतु इसे अभी लागू नहीं किया गया है. गर्मी की छुट्टियों के पश्चात नहीं टाइम टेबल के मुताबिक ही विद्यालय संचालित होंगे.

नया टाइम टेबल होगा 16 मई से लागू: KK Pathak

16 मई से नए टाइम टेबल का पालन करना होगा. माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने इस बात की घोषणा की है. उन्होंने सभी आरडीडीई और डीईओ को इस निर्णय की जानकारी दी है. सभी सरकारी स्कूलों में 15 अप्रैल से 15 मई तक गर्मी की छुट्टी होती है. 16 अप्रैल को स्कूल शुरू होने के साथ ही नया टाइम टेबल लागू होगा.

यह टाइम टेबल 30 जून तक लागू रहेगा. इस निर्णय का मुख्य उद्देश्य बच्चों को गर्मी के कठिनाईयों से बचाना है. नए टाइम टेबल के अनुसार सभी प्राथमिक माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक स्कूलों में शिक्षा का संचालन किया जाएगा.

यह है नया टाइम टेबल

नया टाइम टेबल में सुबह 6 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक स्कूल कार्य संचालित होगा. इस अवधि के दौरान 10 से 10:30 बजे तक बच्चों को एमडीएम दिया जाएगा. पढ़ाई के अन्तिम समय में 12 बजे के बाद शिक्षक ‘मिशन दक्ष’ के तहत कमजोर बच्चों के लिए कक्षा संचालित करेंगे. इसके अलावा स्कूल के अन्य कार्य भी संचालित किए जाएंगे.

स्कूल के शिक्षक और कर्मचारी 1:30 बजे प्रस्थान करेंगे. विभाग ने सभी डीईओ को सुनिश्चित किया है कि स्कूलों में 90 फीसदी बच्चों की उपस्थिति का पालन किया जाए.

यह भी पढ़े: 3 तस्कर AK-47 के साथ गिरफ्तार, Muzaffarpur में असेंबल कर बेचते थे

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.