स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी, अवैध रूप से गर्भपात कराते सर्जन गिरफ्तार

कोडरमा में लिंग परीक्षण और भ्रूण हत्या को रोकने के लिए लगातार चलाए जा रहे अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग को एक और बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। 7 महीने का गर्भपात कराते हुए कोडरमा के चेचाई स्थित वेदांता हॉस्पिटल के संचालक और सर्जन डॉ मुन्ना कुमार साव को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। हाल के दिनों में लिंग परीक्षण और भ्रूण हत्या के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान की यह तीसरी बड़ी कामयाबी है।

इससे पहले पोर्टेबल अल्ट्रासाऊंड मशीन के साथ लिंग जांच करने वाले गिरोह के सरगना बिंदु सिंह उर्फ पांडे और पवन यादव को गिरफ्तार किया गया था। जिले में घटते लिंगानुपात को देखते हुए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त तत्वाधान में अभियान चलाया जा रहा है और भ्रूण जांच के साथ-साथ अबॉर्शन करने वालों पर नकेल कसी जा रही है। बीती रात को वेदांता हॉस्पिटल में एक युवती का अबॉर्शन किये जाने की सूचना मिली थी, जिसके बाद उपायुक्त के निर्देश पर टीम का गठन किया गया और इसी हॉस्पिटल में छापेमारी की गई, जिसमें रंगे हाथ डॉ मुन्ना कुमार साव पकड़ा गया जबकि उसके दूसरे सहयोगी मौके से फरार हो गए।

सिविल सर्जन डॉ अनिल कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग भ्रूण हत्या जैसे कलंक को मिटाने के लिए लगातार अभियान चला रही है और जहाँ से भी सूचना मिल रही है, छापेमारी कर ऐसे लोगो को पकड़ा जा रहा है।

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.